SC/ST के आरक्षण में दोहरा मापदंड अपना रही BJP सरकार : कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 07:39 PM (IST)

शिमला (योगराज): कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर आरक्षण को लेकर डबल स्टैंडर्ड की राजनीति करने के आरोप लगाए हैं। शिमला में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार एससी/एसटी के लोगों को नौकरी में प्रमोशन के दौरान मिलने वाले आरक्षण को खत्म कर इस वर्ग के अधिकार को समाप्त करना चाहती है। उन्होंने कहा कि 17 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट की जजमैंट से यह साफ हो गया है जिसमें केंद्र सरकार की तरफ से वकील ने अपनी दलील दी है जबकि कोर्ट के बाहर भाजपा सरकार एससी/एसटी को लेकर दूसरा पक्ष दे रही है।

आरएसएस के एजैंडे पर काम कर रही भाजपा सरकार

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार आरएसएस के एजैंडे पर काम कर रही है, जिसका कांग्रेस विरोध करती है और भाजपा से इस मामले में अपना स्टैंडर्ड साफ करने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में चुनावों में मिली हार ने भाजपा को सबक सिखा दिया है। केंद्र की भाजपा सरकार लगातार जनविरोधी निर्णय ले रही है, जिसका कांग्रेस सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी। महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है, जिसे काबू करने में सरकार फेल हो गई है। संविधान को तोड़ कर भाजपा देश के लोगों पर आरएसएस का एजैंडा थोपने का काम कर रही है।

सभी की सहमति से होगा कार्यकारिणी का गठन

वहीं रजनी पाटिल ने कहा कि जल्द प्रदेश कांग्रेस पार्टी की कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा, जिसके लिए पार्टी के सभी नेताओं से बातचीत की जा रही है और सभी की सहमति से मजबूत संगठन तैयार किया जाएगा ताकि संगठन में पहले की तरह गुटबाजी और झगड़े न हो। पार्टी मजबूत संगठन का गठन कर पंचायत और 2022 के विधानसभा चुनावों में जीत दिलाने के लिए काम करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News