कांग्रेस ने घेरी केंद्र सरकार, पैट्रो पदार्थों में लगाया दलाली का आरोप

Tuesday, Sep 04, 2018 - 08:18 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखा निशाना साधा है। इसके तहत पार्टी ने राफेल डील के बाद केंद्र की मोदी सरकार पर पैट्रो पदार्थों की कीमतों में भी दलाली करने का आरोप लगाया है, ऐसे में पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पैट्रोल और डीजल के साथ ही रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। पैट्रोल-डीजल की कीमतें शतक लगाने की तरफ बढ़ रही हैं जबकि रसोई गैस का सिलैंडर 1 हजार रुपए के पार होने को है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, पार्टी महासचिव व विधायक रामलाल ठाकुर, विधायक विनय कुमार, नंदलाल, महासचिव हरभजन सिंह भज्जी, शिमला शहरी कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप भुजा, ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष यशवंत छाजटा, बलदेव नेगी व आशा कंवर ने संयुक्त  बयान में कहा कि मोदी सरकार जनता से जुड़ी हर वस्तु में दलाली कर रही है।

चहेती तेल कंपनियों को पहुंचाया जा रहा फायदा
आरोप हैं कि पहले राफेल विमान खरीद में दलाली की और अब पैट्रो पदार्थों में भी दलाली कर चहेती तेल कंपनियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। कच्चे तेल की कीमतें आज तक के सबसे कम स्तर पर हैं, बावजूद इसके पैट्रो पदार्थों पर टैक्स कम कर जनता को राहत नहीं दी जा रही। महंगे दाम वसूल कर जनता की जेब पर केंद्र सरकार डाका डालने में लगी है। पार्टी नेताओं ने कहा कि ऐसे में हिमाचल में कांग्रेस पैट्रो पदार्थों व राफेल डील में दलाली के विरोध में सड़कों पर उतरेगी।
 
जनता से जुड़े मामलों पर साधी चुप्पी
कांग्रेस का कहना है कि महंगाई कम करने के वायदे के साथ सत्ता में आए प्रधानमंत्री अब जनता से जुड़े मामलों में चुप्पी साधे हुए हैं। कहा गया है कि पिछले करीब 1 माह में दिल्ली में पैट्रोल 3 रुपए 16 पैसे प्रति लीटर और डीजल करीब 3 रुपए 60 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। मुंबई में एक लीटर पैट्रोल 86.72 रुपए का मिल रहा है जबकि डीजल का दाम 75.74 रुपए प्रति लीटर है और हिमाचल में भी पैट्रोल व डीजल की कीमतें इसी के आसपास हैं। जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है।

Vijay