शांता के बयान पर कांग्रेस ST प्रकोष्ठ तल्ख, दे डाली ये चेतावनी

Saturday, Mar 16, 2019 - 06:54 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): निवर्तमान सांसद शांता कुमार के ब्यान को लेकर कांग्रेस का एस.टी. प्रकोष्ठ तल्ख हो उठा है और उसने चेतावनी दे डाली है कि यदि शांता ने 3 दिन में समुदाय के लोगों से माफी नहीं मांगी तो उनका घेराव किया जाएगा और कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी, साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि आगामी लोकसभा चुनावों में भी इस टिप्पणी का अंजाम देखने को मिलेगा। बता दें कि शांता कुमार ने शुक्रवार को धर्मशाला में गद्दी समुदाय से किसी नेता को टिकट देने की बात पर कहा था कि यह लोकसभा का चुनाव है किसी बिरादरी का चुनाव नहीं है।

शांता शायद भूल गए इसी समुदाय से मिलते हैं सबसे ज्यादा वोट

शनिवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता में कांग्रेस एस.टी. प्रकोष्ठ धर्मशाला अध्यक्ष जगदीश चंद व शहरी कांग्रेस अध्यक्ष राजेश कपूर ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में सबसे बड़ा वोट बैंक गद्दी समुदाय का ही है। इन्हीं आंकड़ों के आधार पर समुदाय के व्यक्ति के लिए टिकट की पैरवी की जा रही है जोकि समुदाय के लोगों का हक भी है। उन्होंने कहा कि शांता कुमार बताएं कि वह जिनती भी बार मुख्यमंत्री, सांसद व विधायक रहे तो क्या गद्दी समुदाय के लोगों के वोटों के बिना ही वह इन पदों तक पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि शांता शायद भूल गए हैं कि उन्हें सबसे ज्यादा वोट इसी समुदाय से मिलते हैं लेकिन उन्होंने समुदाय के कल्याण के लिए कभी कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि 2004 में शांता कुमार ने घोषणा की थी कि भेड़-बकरी पालकों के उत्थान के लिए भेड़ की ऊन से कंबल बनाकर फौजियों को भेजे जाएंगे लेकिन वो वायदा अभी तक वायदा ही है।

शांता ने समुदाय के प्रति रखी संकीर्ण मानसिकता

उन्होंने कहा कि शांता ने आज दिन तक इस समुदाय के प्रति अपनी संकीर्ण मानसिकता ही रखी है। अगर शांता को गद्दी समुदाय की जरा सी भी फिक्र होती हो संसदीय क्षेत्र कांगड़ा के गद्दियों को भी भरमौर व किन्नौर के लोगों की तर्ज पर विशेष बजट का प्रावधान करवाते।

 

 

Vijay