पानी की दरों में बढ़ौतरी पर कांग्रेस ने किया डिप्टी मेयर का घेराव, दी ये चेतावनी

Saturday, Aug 04, 2018 - 05:09 PM (IST)

शिमला: राजधानी में पानी की दरों में बढ़ौतरी पर नगर निगम प्रशासन का चौतरफा विरोध हो रहा है। उपभोक्ताओं पर निगम ने अतिरिक्त वित्तीय बोझ डाल दिया है, ऐसे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के असंगठित कामगार कांग्रेस के चेयरमैन व नगर निगम के पूर्व पार्षद सुरेंद्र चौहान की अगुवाई में शनिवार को कांग्रेस कमेटी की महिला सदस्यों ने डिप्टी मेयर राकेश शर्मा का घेराव कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पूर्व पार्षद सुरेंद्र चौहान ने कहा कि नगर निगम ने पानी के रेट बढ़ा कर शहर की आम जनता के साथ धोखा किया है, साथ ही पानी का जिम्मा कंपनी को सौंप दिया गया है, जिसका कांग्रेस कड़ा विरोध करती है।

माफ नहीं किया मई महीने का बिल
 उन्होंने कहा कि नगर निगम ने मई महीने के  पानी के बिल पर कोई फैसला नहीं लिया है क्योंकि मई में शहर में भयंकर जल संकट पैदा हुआ था। लोगों को पूरे महीने पानी नहीं मिला है, जिसके चलते लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा था लेकिन निगम ने अभी तक मई महीने का बिल माफ नहीं किया है और ऊपर से पानी की दरों में बढ़ौतरी कर दी है, जो बिल्कुल भी न्यायसंगत नहीं है।

...तो नगर निगम के खिलाफ तेज होगा आंदोलन
सुरेंद्र चौहान ने साफ कहा है कि यदि नगर निगम मई महीने का बिल माफ नहीं करता है तो आगामी दिनों में निगम प्रशासन के खिलाफ आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल के मांग पत्र को मेयर के समक्ष रखा जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस कमेटी के सदस्यों में आशा कंवर, पूनम भारद्वाज, उमा मुदरियाल, अजेश, उमा राठौर व मंजू सहित अन्य कार्यकर्त मौजूद रहे।  

Vijay