कांग्रेस शिमला में तैयार करेगी मिशन रिपीट की रणनीति, जानिए कैसे

Sunday, Jul 30, 2017 - 09:23 AM (IST)

शिमला: हिमाचल में मिशन रिपीट को लेकर कांग्रेस धर्मशाला के बजाय अब जिला शिमला में रणनीति तैयार करेगी। इसी कड़ी में हिमाचल कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी सुशील कुमार शिंदे 2 अगस्त को शिमला आएंगे। पहले उनका धर्मशाला पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित था, जिसमें अब फेरबदल हुआ है। नए कार्यक्रम के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री शिंदे 3 अगस्त को पहले प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों और पार्टी प्रकोष्ठों के प्रदेश प्रमुख के साथ कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में बैठक करेंगे। इसके बाद वह प्रदेश सरकार के मंत्रियों और विधायकों के साथ भी अलग से बैठक करेंगे। 


कांग्रेस पार्टी के नेता आपस में उलझे
इस अवसर पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू सहित अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। सत्ता-संगठन में चल रही तकरार को भांपने के लिए नवनियुक्त प्रभारी विधायकों और जिलाध्यक्षों के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे। इसके साथ ही शिंदे का 4 अगस्त को राजीव भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है। नए प्रभारी के हिमाचल दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने भी तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। देखा जाए तो सत्ता-संगठन में तालमेल बनाना नवनियुक्त प्रभारी की सबसे बड़ी चुनौती होगी। एक तरफ जहां विपक्ष में बैठी भाजपा हिमाचल की सत्ता में काबिज होने के लिए काफी पहले ही सक्रिय हो चुकी है, वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता आपस में उलझे हुए हैं। ऐसे में देखना होगा कि नवनियुक्त प्रभारी सत्ता-संगठन को एक पटरी में लाने के लिए किस तरह के कदम उठाते हैं।


गतिविधियों की रिपोर्ट करेंगे पेश
नवनियुक्त प्रभारी के समक्ष कांग्रेस पार्टी साढ़े 4 साल में चलाई गई विभिन्न गतिविधियों की रिपोर्ट भी पेश करेगी। इसके साथ ही संगठन को मजबूत करने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए हैं, उनके बारे में भी जानकारी दी जाएगी। सत्ता और संगठन में किन मुद्दों को लेकर गतिरोध चला हुआ है, उस पर भी बैठकों में चर्चा होगी।