कांग्रेस ने महंगाई पर घेरी केंद्र सरकार, कहा-हिमाचलवासियों को धूमल-शांता बताएं अच्छे दिन की परिभाषा

Thursday, Nov 16, 2017 - 11:10 PM (IST)

शिमला: हिमाचल कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि घरेलू सिलैंडर में की गई 93 रुपए की बढ़ौतरी और प्याज व टमाटर के दाम प्रतिकिलो 70 रुपए से अधिक पहुंच जाने से घरेलू महिलाओं का बजट गड़बड़ा गया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय सिंह चौहान ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि प्रदेश में घरेलू सिलैंडर अब 779 रुपए में मिलेगा जबकि इसमें होम डिलीवरी जैसे खर्च को भी जोड़ दिया जाए तो यह साढ़े 800 रुपए के आसपास बैठता है। उन्होंने कहा इसके विपरीत सबसिडी के रूप में उपभोक्ताओं को 280.62 रुपए ही प्राप्त होंगे। चौहान के अनुसार प्रदेश में 2 लाख के करीब लोगों की सबसिडी 10 लाख से अधिक आय होने के चलते पहले से ही बंद है जिसके चलते बढ़ते दामों का सीधा असर आम लोगों पर पड़ रहा है।

केंद्र सरकार के खिलाफ मुखर हुईं गृहिणियां 
उन्होंने कहा कि महंगाई के इस चाबुक से गृहिणियां केंद्र सरकार के खिलाफ मुखर हो गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल की जनता से बीते लोकसभा चुनाव में कई वायदे किए और बड़े-बड़े सपने दिखाए लेकिन सत्ता हासिल होने के बाद प्रधानमंत्री हिमाचल की जनता से किए वायदे भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और शांता कुमार को हिमाचल की जनता को अच्छे दिन की परिभाषा समझानी चाहिए और झूठे वायदों बारे स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

चुनावी वायदे साबित हुए जुमले
उन्होंने कहा कि जहां तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी वायदों की बात है, वे मात्र जुमले ही साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत हिमाचल की कांगे्रस सरकार ने अपने अधिकतर चुनावी वायदे पूरे किए और पार्टी के घोषणा पत्र को सरकार का निजी दस्तावेज बनाया।