बिंदल के पक्ष में उतरी भाजपा सरकार पर कांग्रेस का तीखा हमला, पढ़ें खबर

Sunday, Sep 09, 2018 - 02:48 PM (IST)

नाहन (सतीश): हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के पक्ष में सोलन नगर परिषद कर्मचारियों की भर्ती मामले में सरकार द्वारा कोर्ट में आवेदन करने पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। सिरमौर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी ने कहा कि जीरो टॉलरैंस की बात करने वाली भाजपा सरकार आज भ्रष्टाचारियों को क्षय दे रही है। उन्होंने कहा कि डा. बिंदल पर कोर्ट द्वारा आरोप तय किए गए, जिसमें भविष्य में उन्हें सजा भी हो सकती है, ऐसे में सरकार का उनके पक्ष में उतरना बेहद निंदनीय है। उन्होंने यह भी कहा कि हैरानी होती है कि जिस व्यक्ति पर इस तरह के गंभीर आरोप तय हुए हैं उसको विधानसभा अध्यक्ष जैसे गरिमामय पद पर बैठाया जाता है। उन्होंने कहा कि अगर बिंदल को क्लीन चिट मिलती है तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

बिंदल के बचाव में क्या बोले जिला भाजपा अध्यक्ष
उधर, इस बारे में बीजेपी विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल का बचाव कर रही है। सिरमौर जिला बीजेपी के अध्यक्ष विनय गुप्ता ने बताया कि राजनीतिक रंजिश के चलते डा. जिंदल के खिलाफ मुकद्दमा बनाया गया था।

बिंदल पर लगे हैं ये आरोप
डा. बिंदल पर आरोप है कि उन्होंने नगर परिषद अध्यक्ष पद रहते हुए उन्होंने गलत तरीके से भर्तियां की थीं, जिस पर 2002-2007 की वीरभद्र सरकार ने मुकद्दमा दर्ज करवाया था। वर्ष 2007 में धूमल शासित बीजेपी सरकार बनी और केस वापस लिया गया लेकिन 2012 में फिर कांग्रेस की सरकार बनी और केस फिर से शुरू हुआ, जिस पर डा. बिंदल समेत 27 लोगो पर आरोप तय थे। वहीं कांग्रेस ने डा. बिंदल पर रेणुका डैम की भूमि खरीद-फरोख्त मामले पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं और इस मामले में जांच की मांग की है।

Vijay