महिला आत्महत्या मामले पर DDU के बाहर गरजी कांग्रेस, सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2020 - 06:27 PM (IST)

शिमला (राक्टा): राजधानी के डीडीयू अस्पताल में चौपाल निवासी एक महिला द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला सियासी रंग लेने लगा है। इसके तहत कांग्रेस ने उक्त मामले पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में वीरवार को कांग्रेस ने डीडीयू अस्पताल के बाहर सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। हालांकि इस धरना-प्रदर्शन के साथ ही शिमला शहरी कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर उजागर हो गई। पहले जहां पर्यटन निगम के पूर्व उपाध्यक्ष हरीश जनारथा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने अस्पताल के गेट पर धरना-प्रदर्शन किया, वहीं उसके बाद शिमला शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन का आयोजन हुआ। कांग्रेस के एक ही स्थान पर अलग-अलग हुए प्रदर्शन को लेकर शहर में चर्चाओं का माहौल भी खासा गर्म रहा।
PunjabKesari, Protest Image

प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने किया चक्का जाम

शिमला शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित प्रदर्शन के दौरान पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मुख्य सड़क पर बैठकर कुछ समय के लिए चक्का जाम भी किया। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा मांगा और महिला आत्महत्या मामले की उच्च स्तरीय जांच की भी मांग उठाई। जनारथा के नेतृत्व में जब कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे तो उस दौरान विधायक विक्रमादित्य सिंह भी वहां पहुंचे और स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में सरकार को घेरा। जनारथा की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर धरना-प्रदर्शन किया और पूरे प्रकरण के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
PunjabKesari, Protest Image

डीडीयू में न तो पर्याप्त डॉक्टर और न ही स्टाफ : विक्रमादित्य सिंह

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कोरोना संकट काल में सरकार पूरी तरह से सोई हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने डीडीयू को कोविड अस्पताल घोषित कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया जबकि यहां न तो पर्याप्त डॉक्टर और न ही स्टाफ  है, ऐसे में मरीजों को प्रशासन खतरे में डाल रहा है, जिसका जीता जागता प्रमाण महिला द्वारा आत्महत्या की घटना है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए और लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ  कार्रवाई होनी चाहिए। विधायक ने कहा कि यदि अस्पताल में पूरी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध नहीं हुईं तो कांगे्रस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही शहर के बीचोंबीच स्थित डीडीयू अस्पताल को 4 जिलों का कोविड अस्पताल बनाए जाने पर आपत्ति जाहिर की थी, बावजूद इसके सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। 
PunjabKesari, Traffic Jam Image

उच्च स्तरीय जांच न हुई तो होगा उग्र आंदोलन : जितेंद्र चौधरी

जिला कांग्रेस कमेटी शिमला शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने कहा कि महिला आत्महत्या मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने जांच न करने की स्थिति में आंदोलन को उग्र करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि मरीज अस्पताल में भी सुरक्षित नहीं हैं तो लोग कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के दिशा-निर्देशानुसार पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

लापरवाही बरतने वालों पर हो कार्रवाई : जनारथा

कांग्रेस नेता हरीश जनारथा ने कहा कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति ठीक नहीं है। कोविड अस्पताल में महिला द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला कई सवाल खड़े कर रहा है। लापरवाही बरतने वालों पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। डीडीयू अस्पताल शहर के बीच में स्थित है, ऐसे में इसे कोविड अस्पताल बनाया जाना तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में सरकार को गंभीरता दिखानी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News