गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने पर बिफरी कांग्रेस, डीसी ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 05:13 PM (IST)

चम्बा (काकू): प्रदेश में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर गैर-हिमाचलियों को नियुक्ति देने पर कांग्रेस बिफर गई है। इस पूरे प्रकरण को लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी द्वारा जगह-जगह धरना-प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को डीसी कार्यालय के बाहर कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई। जिला कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष नीरज नैय्यर ने कहा कि चयन बोर्ड हमीरपुर में पिछले दिनों हुई जेई परीक्षा में बिहार, उत्तर प्रदेश व पंजाब से संबंध रखने वाले लगभग 16 उम्मीदवारों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद नौकरी देने का कारनामा सामने आने से प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवा असहज महसूस कर रहे हैं।
PunjabKesari, Protest Image

डेढ़ वर्ष पहले भी क्लर्क भर्ती प्रक्रिया में रखे थे बाहरी राज्यों के उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि इसी तरह डेढ़ वर्ष पहले भी हिमाचल सचिवालय में भी क्लर्क भर्ती प्रक्रिया में बाहरी राज्यों के उम्मीदवारों को भर्ती करने का मामला सामने आया था। उस दौरान कांग्रेस पार्टी ने ही सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाते हुए इस भर्ती पर सवालिया निशान लगाए थे। तब प्रदेश सरकार ने इस प्रकरण पर यू टर्न लेते हुए आर एंड पी रूल्स में बदलाव करते हुए बाहरी राज्यों के उम्मीदवारों को बाहर का रास्ता दिखाया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ी है व किसी भी सूरत में बाहरी राज्यों के युवाओं को हिमाचल के युवाओं के हक को नहीं छीनने दिया जाएगा। वहीं ब्लाक कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अब तक की सबसे नाकामयाब सरकारों की सूची में शुमार हो गई है।

प्रदेशभर के रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत हैं साढ़े 8 लाख बेरोजगार

करतार सिंह ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार अगस्त माह तक 8,46,209 शिक्षित युवा हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों में 67 जिला स्तरीय व उपमंडल स्तरीय रोजगार कार्यालयों पंजीकृत हैं। इसके अलावा लगभग 5 से 6 लाख लोग अदृश्य बेरोजगारी की श्रेणी में आते हैं। बेरोजगारी से भलीभांति परिचित होने के बाद भी प्रदेश सरकार 4 सालों के कार्यकाल में सिर्फ 3 प्रतिशत युवाओं को सरकारी व गैर-सरकारी रोजगार दिलवा पाई है।

जारी रहेगी युवाओं के हक की लड़ाई

करतार सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2019 में धर्मशाला में आयोजित इन्वैस्टर मीट में सरकार ने सिर्फ सरकारी खजाने को उद्यमियों की आवभगत में खर्च किया। आज 2 वर्ष बीत जाने पर भी न तो किसी भी औद्योगिक घराने ने हिमाचल में कोई नया उद्योग लगाने में दिलचस्पी दिखाई है न ही किसी बेरोजगार को कोई रोजगार मिला है। बशर्ते पहले से स्थापित उद्योग यहां से पलायन जरूर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ी है और प्रदेश सरकार से हिमाचल के युवाओं के हक की लड़ाई जारी रखेगी।

ये रहे प्रदर्शन में मौजूद

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता अश्वनी हांडा, जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष जगदीश हांडा, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुदर्शन सिंह ठाकुर, जिला कांग्रेस कमेटी महासचिव नरेश राणा, ब्लाक उपाध्यक्ष जितेंद्र सूर्या, ब्लाक उपाध्यक्ष जीवन सलारिया, ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी महासचिव भानू प्रताप सिंह, महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष भवनेश्वरी गुलाटी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अनिल राणा, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के संयोजक रमेश शर्मा, ब्लाक कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा उर्फ राजू व पार्षद खालिद मिर्जा आदि मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News