हिमाचल में मिशन रिपीट को कांग्रेस तैयार करेगी रोडमैप

Wednesday, Jun 28, 2017 - 10:59 PM (IST)

शिमला: हिमाचल कांग्रेस की 4 जुलाई को अहम बैठक होनी जा रही है। बैठक में मुख्य रूप से मिशन रिपीट को लेकर रोडमैप तैयार किया जाएगा। यह बैठक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में राजीव भवन शिमला में होगी। इसमें प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और सभी जिलाध्यक्ष भाग लेंगे। इसके साथ ही अग्रणी संगठनों के पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर सभी पदाधिकारियों से फीडबैक लेकर संगठन अपनी चुनावी रणनीति तैयार करेगा। बैठक में भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा का जवाब किस तरह से दिया जाए, उस पर भी चर्चा होगी। माना जा रहा है कि बैठक में भाजपा की तर्ज पर प्रदेश में कांग्रेस भी कोई बड़ा अभियान चलाने का फैसला ले सकती है। नगर निगम चुनाव के बाद होने जा रही संगठन की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। 

जिलाध्यक्ष सौंपेंगे रिपोर्ट कार्ड
बैठक में सभी जिलाध्यक्षों को अपना रिपोर्ट कार्ड भी लाने को कहा गया है। इसके तहत जिला और ब्लाक स्तर पर किस तरह की गतिविधियां चलाई गई और उनके क्या परिणाम सामने आए हैं, उसका पूरा उल्लेख करना होगा। चुनावी वर्ष को देखते हुए पार्टी संगठन की गतिविधियों को बढ़ाने का प्रयास कर रही है, लेकिन सूत्रों की मानें तो संगठन जिस तरह के परिणाम चाहता है, उस तरह के परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं। ऐसे में बैठक में पदाधिकारियों को व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं। 

पी.सी.सी. पिछड़ी, युकां कर चुकी है ऐलान
चुनावी वर्ष की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पी.सी.सी.) अपने ही अग्रणी संगठन युवा कांग्रेस से पिछड़ती नजर आ रही है। युवा कांग्रेस जहां प्रदेश में सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाने के लिए विकास प्रचार यात्रा चलाने की तैयारियों में जुट गई है वहीं संगठन अभी तक भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा का जवाब देने के लिए कोई कदम नहीं उठा पाया है। 

क्या बोले पार्टी महासचिव 
पार्टी महासचिव एवं मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने बताया कि 4 जुलाई को संगठन की एक बैठक होने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर रोडमैप तैयार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही कांग्रेस प्रदेश, जिला व ब्लाक स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम व सम्मेलन शुरू करने जा रही है। चौहान ने बताया कि इस बारे बैठक में चर्चा कर रणनीति तैयार की जाएगी।