दुनिया मोदी की मुरीद मौकापरस्त नेता गिना रहा कांग्रेस नीतियां : बलदेव शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 01:36 PM (IST)

हमीरपुरः जिला भाजपा अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने कहा कि आज दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुरीद है लेकिन मौकापरस्त नेता कांग्रेस की नीतियां गिना रहा है। राजेन्द्र राणा के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता सुख के लिए कांग्रेस में जाने वाला नेता कभी भाजपा का मीडिया प्रभारी बनकर कांग्रेस की नीतियों का विरोध करता था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण देश विदेश में भारत मजबूत हुआ है तथा भारत को नई पहचान मिली है। हमीरपुर की जनता कांग्रेस नेता की मौकापरस्ती को समझ चुकी है तथा अब उसके बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मौकापरस्त नेता को मोदी का विरोध करने के बजाय कांग्रेस के 70 सालों के घोटालों को याद कर लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज़ादी से पहले देश का बंटाधार ईस्ट इंडिया कंपनी ने किया था और आज़ादी के बाद गांधी खानदान ने 70 वर्षों से देश को गरीबी की गर्त में डूबो दिया। जिसका परिणाम देश आज भी भुगत रहा है। पिछले 70 सालों में 5 लाख करोड़ से भी ज़्यादा के घोटाले करने वाली कांग्रेस पार्टी ने जनता की आंखों में धूल झोंककर काली कमाई की मलाई ही खाई है। आज जनता कांग्रेस को भली भांति समझ चुकी है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आज पूरा विश्व आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। हमें नही भूलना चाहिए कि कोरोना वैश्विक महामारी पिछले 100 साल का सबसे बड़ा स्वास्थ्य एवं आर्थिक संकट है। हमें यह भी ध्यान देना चाहिए कि लॉकडाउन नहीं होता तो देश के हालात क्या होते? यदि लॉकडाउन नहीं होता तो लाखों लोगों की मौत हो जाती और दूसरे देशों से तुलना करें तो भारत ने इस वैश्विक संकट में जनता के सहयोग से बेहतर तरीके से अपने आप को संभाला है। कोरोना संकट के दौरान गरीबों का कल्याण प्रधानमंत्री मोदी की सबसे बड़ी प्राथमिकता रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की हर योजना के केंद्र में यही गरीब होते हैं, जिन्हें दशकों तक वोटबैंक की राजनीति के तहत छला गया। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना  80 करोड़ गरीब लोगों के परिवार के प्रत्येक सदस्य को नवंबर तक मुफ्त पांच किलो चावल या गेंहू दिया जाएगा। इसके साथ ही इन परिवारों को एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में एक फरवरी से अब तक मोदी सरकार ने 8.8 करोड़ लोगों ने आयुष्मान योजना के तहत उपचार करवाया। मनरेगा के तहत मजदूरी करने वाले मजदूरों की दिहाड़ी बढ़ाई गई। तीन महीने तक महिला जनधन खाताधारकों को प्रति माह 500 रुपए दिए जाएंगे। दीनदयाल योजना के तहत महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख का लोन दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर पैकेज दिया है। यदि बाकी देशों से हम तुलना करें तो भारत एकमात्र ऐसा देश है, जिसने सेकेंड जेनरेशन रिफॉर्म को भी इस पैकेज के अंतर्गत सामने रखा है, जिसमें किसान, श्रमिक और निजीकरण जैसे महत्वपूर्ण विषय शामिल हैं। आत्मनिर्भरता का संदेश प्रधानमंत्री ने सभी को दिया है और इस पर चलते हुए आगे निश्चित तौर पर हमारा उत्पादन बढ़ेगा। 2013 में कांग्रेस शासन में जो खराब लोन दिए गए थे, उसका विष 5-6 साल बाद देखने को मिला। इन दुष्परिणामों की वजह से बैंक ने लोन देना बंद कर दिया और फाइनेंशियल सेक्टर में जबरदस्त गिरावट आई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News