अनिल शर्मा बोले- वीरभद्र एंड सन्ज बन कर रह गई कांग्रेस पार्टी

Wednesday, Dec 20, 2017 - 10:53 AM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल होकर जीते पंडित सुखराम के बेटे और प्रदेश सरकार में मंत्री रहे अनिल शर्मा ने कहा है कि हिमाचल में अब कांग्रेस पार्टी वीरभद्र सिंह एंड सन्ज बन कर रह गई है। प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े जिला की 10 विधानसभा सीटों में से एक सीट पर भी कांग्रेस की जीत न होने ने साबित कर दिया कि मंडी में आया राम गया राम नहीं बल्कि पंडित सुखराम का वर्चस्व कायम है। पूर्व मंत्री एवं भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते शर्मा ने कहा कि वीरभद्र ने कहा था कि एक छोटे से मंत्री के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। अब उन्हें पता चल गया होगा कि मंडी एकमात्र ऐसा जिला है जहां कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला है। 


अपने आवास में समर्थकों के बीच जीत का जश्न मना रहे अनिल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मंडी वासियों ने दूसरी बार वीरभद्र से सुखराम के परिवार के अपमान का बदला लिया है। उनकी इस जीत का श्रेय जहां मंडी वासियों को है, वहीं पर वह भाजपा के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व का भी आभार व्यक्त करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी यह जीत और भी बड़ी हो सकती थी अगर भाजपा के कुछ लोगों ने उनका साथ दिया होता। 


अनिल ने कहा कि कांग्रेस को मंडी जिला में तो खाता खोलने का मौका नहीं मिला मगर मंडी संसदीय क्षेत्र में भी करारी हार झेलनी पड़ी है। इससे पता चलता है कि सुखराम का प्रभाव अकेले मंडी जिला ही नहीं मंडी संसदीय क्षेत्र में भी है, जहां का उन्होंने कई सालों तक प्रतिनिधित्व किया है। अनिल शर्मा ने कहा कि भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल का हारना दुखद घटना है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री किसे बनाया जाना है, इस मसले पर पार्टी हाईकमान के साथ हूं। पार्टी हाईकमान जिसे भी मुख्यमंत्री घोषित करती है, उसका समर्थन करता हूं।