कांग्रेस विधायक बोले-डब्बल इंजन वाली सरकार का इंजन हुआ सीज, प्रदेश में सब कुछ खस्ताहाल

Monday, Nov 18, 2019 - 01:35 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : केंद्र व प्रदेश में डबल इंजन कहलाने वाली सरकार का इंजन सीज हो गया है और इंजन सीज होने से प्रदेश की जनता परेशान हो गई है। पिछले दो सालों से प्रदेश में विकास की गति थम गई है। यह बात कुल्लू सदर के कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि आज जो हालत देश व प्रदेश की हुई है उससे जनता पेरशान हो गई है और मोदी सरकार ने महंगाई पर कोई नियंत्रण नहीं किया है जिससे देश खाद्य पदार्थेा के कीमतें आसमान छू रहे हैजिससे आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने लगातार पेट्रोल,डीजल  रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी की है जिससे देश की जनता को महंगाई की मार पड़ी है और गरीब लोगों को दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। जिससे दूसरी तरफ देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है।ऐसे में लोगों को जीवन यापन करने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि यूपीए के समय में जो रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 400 रुपए से भी कम थी और आज वही रसोई गैस की कीमतें 1 हजार रुपए हो गई है और जो यूपीए के समय में पेट्रोल डीजल की कीमतें 35 से 50 के बीच में थी वह बढ़कर 70 से 75 के बीच में हुई है और देश में महंगाई लगातार देश में बढ़ रही है और जिससे गरीब लोगों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में आज सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली, पेयजल के क्षेत्र में हालत खस्ताहाल बनी हुई है और जिससे प्रदेश के लोगों को भी महंगाई से परेशान होना पड़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी हालत केंद्र की तरह है जहां पर प्रदेश सरकार हर माह हजार रुपये का कर्ज लेकर कर्मचारियों के खर्चे पूरे कर रही है वहीं आज प्रदेश सरकार करीब 60 हजार करोड रुपए कर्ज में डूबी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों का आंकड़ा 10 लाख से पार हो गया है लेकिन सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र व प्रदेश सरकार अपने आपको डबल इंजन वाली सरकार बता रही थी उसी तरह अब डबल इंजन वाली सरकार का इंजन सीज हो गया है और जनता परेशान हो गई है जिससे आज प्रदेश में सबसे ज्यादा दुख की बात है कि पर्यटन के क्षेत्र में यूपीए के समय में हिमाचल दूसरे स्थान पर था वह अब भाजपा की सरकार में दसवें स्थान पर पहुंच गया है और प्रदेश में रोड कनेक्टिविटी की जो खस्ताहाल स्थिति है उससे प्रदेश में पर्यटकों की संख्या घटी है और पिछले वर्ष प्रदेश में 50 लाख पर्यटक कम आए। जिससे प्रदेश के पर्यटन कारोबारियों को नुकसान हुआ है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर मीट कर प्रदेश को बड़े पूंजीपतियों को बेच रही है जिससे जहां यहां की के पहाड़ व जमीने बेचकर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का काम किया जा रहा है और धारा 118 में बदलाव कर प्रदेश की जमीनें पूंजीपतियों बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने में यह सरकार विफल रही है जिससे आज बेरोजगारों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है और ऐसे में कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में युवाओं के हित के लिए महिलाओं के हित के लिए सड़कों पर उतरेगी और प्रदेश की जनता के हित में धरने प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।

Edited By

Simpy Khanna