कांग्रेस विधायक बोले-जब तक लोगों को राहत नहीं मिलेगी, उठाता रहूंगा आवाज

Wednesday, Jul 25, 2018 - 05:56 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): कांग्रेस ने कुल्लू में 7वें दिन भी क्षेत्रीय अस्पताल में डाक्टरों की कमी को लेकर हल्ला जारी रखा। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के नेतृत्व में कई कार्यकर्ता क्षेत्रीय अस्पताल के मुख्य गेट तक पहुंचे और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान क्षेत्रीय अस्पताल के गेट पर विधायक ने माइक व लाऊड स्पीकर से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में कई तरह की खामियां हैं। अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञों की कमी को पूरा करना ही सिर्फ समस्याओं का समाधान नहीं है। अस्पताल में अन्य कई विशेषज्ञ चिकित्सक व एम.बी.बी.एस. डाक्टर नहीं हैं। पैरामैडीकल स्टाफ सहित अन्य स्टाफ की भी कमी है, ऐसे में इन तमाम कमियों को पूरा किया जाना चाहिए ताकि लोगों को किसी तरह की मुश्किल न हो।


सरकार बात सुनने को नहीं तैयार
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कई बार इस विषय पर आग्रह किया गया लेकिन सरकार लोगों की समस्याओं से संबंधित बात को सुनने को तैयार ही नहीं थी। इसलिए धरना-प्रदर्शन कर सरकार को इस तरह से जगाना पड़ा। उन्होंने कहा कि जब तक लोगों को पूरी तरह से राहत नहीं मिलेगी तब तक इसी तरह जन हित की आवाज उठाते रहेंगे। इस मौके पर किशन ठाकुर, विजेंद्र शर्मा, राजेश कुमार शानू, निहाल, वीर सिंह सहित अन्य कार्यकत्र्ता भी मौजूद रहे।


नहीं हुआ बंद का असर
इससे पूर्व कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जबरन कुछ दुकानों को बंद भी कराया। हालांकि कांग्रेस के बंद के आह्वान का अधिक असर नहीं हुआ। कुछेक लोगों ने अपनी दुकानें बंद कीं और कुछ को कुछ देर के लिए जबरन बंद कराया गया। हालांकि बाद में कांग्रेस समर्थित उन लोगों ने भी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान खोल दिए जिन्होंने सुबह से बंद रखे थे।


डाक्टरों को दिए फूल
क्षेत्रीय अस्पताल परिसर में जाकर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने बीती रात ड्यूटी ज्वाइन करने वाले दोनों विशेषज्ञ चिकित्सकों को फूल भेंट किए। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों से बातचीत की और हालचाल भी पूछा। इस मौके पर क्षेत्रीय अस्पताल से चिकित्सा अधीक्षक डा के.एस. मल्होत्रा सहित अन्य चिकित्सक भी मौजूद रहे।

Vijay