जयराम बताएं कि अंतिम समय में क्या मुहूर्त देखकर प्रदेश में खुलवाए थे 900 संस्थान : राजेंद्र राणा

Wednesday, Dec 28, 2022 - 10:35 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): जयराम ठाकुर 5 साल मुख्यमंत्री रहे और अंतिम 6 महीनों में बिना बजट प्रावधान व बिना स्टाफ के प्रदेश में 900 नए संस्थान खोल दिए, क्या जयराम को किसी पंडित ने यह मुहूर्त दिया था कि जाती सरकार में ही ये दफ्तर खोलने हैं, यह सवाल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने हमीरपुर सर्किट हाऊस में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से किया है। राजेंद्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इन कार्यालयों को प्रदेश हित में ही बंद किया है। सरकार अपने स्तर पर समीक्षा करेगी और जहां पर जरूरी होगा वहां जनता की मांग पर नए कार्यालय खोले जाएंगे। 

बिना कारण शोर मचा रहे जयराम ठाकुर
राणा ने कहा कि जयराम ठाकुर अब बिना कारण शोर मचा रहे हैं। वो यह भूल गए हैं कि उन्होंने भी सत्ता संभालते ही वीरभद्र सरकार के अंतिम 6 माह में खोले संस्थानों को बंद कर दिया था। कैबिनेट बनाने में देरी के सवाल पर राजेन्द्र राणा ने कहा कि 2017 में जब प्रेम कुमार धूमल चुनाव हारे थे तो भाजपा को भी अपना नेता चुनने में 15 दिन लगे थे जबकि हमने तो 48 घंटे में सीएम का चयन किया है। कैबिनेट में देरी इसलिए हुई क्योंकि सीएम कोरोना पॉजिटिव हो गए और जब वो ठीक हुए तो राज्यपाल छुट्टी पर चले गए। राज्यपाल के वापस आते ही कैबिनेट बन जाएगी। पत्रकार वार्ता के दौरान कार्यकारी अध्यक्ष कांग्रेस कुलदीप पठानिया, कांग्रेस प्रत्याशी रहे डाॅ. पुष्पेन्द्र वर्मा, सुमन भारती व राजेश चौधरी भी मौजूद रहे।

मैं कांग्रेस का सिपाही, जहां तैनात करेंगे, डट जाऊंगा
सुक्खू कैबिनेट में राजेंद्र राणा मंत्री होंगे या नहीं इस सवाल पर राणा ने कहा कि मैं कांग्रेस का एक सिपाही हूं। कांग्रेस जहां चाहेगी, जैसा चाहेगी राजेंद्र राणा उसे मोर्चे पर तैनात रहेगा। किसे मंत्री बनाना है और किसे नहीं बनाना है, यह मुख्यमंत्री और कांग्रेस आलाकमान तय करेंगे और यह कांग्रेस विधायक दल को मंजूर होगा। इसमें किसी के दिमाग में शक है तो उसे निकाल देना चाहिए। 

मुझे हराने चले थे, हमीरपुर ही हार गए
राणा ने चुटकी लेते हुए कहा कि मुझे हराने के लिए भाजपा ने पूरा जोर लगा दिया लेकिन मुझे हराते-हराते वो पूरा हमीरपुर जिला ही हार गए। मुझ पर हमेशा यह आरोप लगाते रहे कि मैं हार से बचने के लिए बड़े-बड़े नेताओं को बुलाता हूं लेकिन यहां पर तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जयराम ठाकुर भी आ गए लेकिन सुजानपुर की जनता ने हमारे काम को सलाम किया और किसी की कोई बात नहीं मानी।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay