कांग्रेस विधायक रायजादा का आरोप, स्वां प्रोजेक्ट में खड्डों को क्लबिंग कर की जा रही धांधली

Tuesday, Sep 17, 2019 - 12:28 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना सदर से कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा ने देश की सबसे बड़ी 922 करोड़ रुपए लागत की स्वां नदी तटीकरण परियोजना में बड़े पैमाने पर गोलमाल व चहेतों को लाभांवित करने का आरोप लगाया है। 

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि तटीकरण परियोजना में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। चहेतों को लाभांवित करने के लिए कहीं पर दो-दो खड्डों के टैंडरों को क्लब किया जा रहा है, तो कहीं एक ही खड्ड को चार-चार भागों में विभक्त कर टैंडर किए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि दो-दो खड्डों के टैंडर को क्लब करने के निर्णय पर आईपीएच विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी आपत्ति जताई है। लेकिन उनके निर्णय को भी ताक पर रखकर टैंडर लगा दिए गए। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि 2 सितंबर, 2019 को आईपीएच विभाग के विशेष सचिव ने दो-दो खड्डों के तटीकरण के टैंडर को क्लब करने के निर्णय पर ईएनसी व चीफ इंजीनियर प्रोजेक्ट को पत्र लिखकर इसे सही प्रेक्टिस नहीं करार दिया था तथा क्लबिंग का विरोध किया था, लेकिन इसके बावजूद 7 सितंबर को फ्लड डिवीजन गगेरट ने दो-दो खड्डों की क्लबिंग कर टैंडर जारी कर दिए।

 विधायक सतपाल रायजादा ने प्रदेश सरकार से इन टैंडरों को रद्द करने की मांग की। वहीं इस पुरे प्रकरण की जाचं करवाकर दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने इस संबंध में कार्रवाई अमल में नहीं लाई तो कांग्रेस पार्टी इस गोलमाल के विरुद्घ जनांदोलन खड़ा करेगी व सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी। 

Edited By

Simpy Khanna