कांग्रेस MLA ने दिए दिशा-निर्देश, बंदर बांट बंद करें अधिकारी

Saturday, Sep 14, 2019 - 12:12 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के स्वारघाट में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में विधायक ठाकुर राम लाल ने अधिकारियो को दिए दिशा-निर्देश कि बंदर बाँट बंद करें और सभी पंचायतों को सही और जरूरत के हिसाब से बजट दिया जाये।उन्होंने समीक्षा बैठक में उपस्थित न होने बाले अधिकारियों को भी चेताया। उन्होंने कहा की क्षेत्र के विकाश में प्रशासनिक अधिकारियों का महत्वपूर्ण स्थान होता हैं इसलिए अधिकारियों को अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए क्षेत्र के विकास में सही ढ़ंग से सहयोग करें ताकि लोगों की समस्यायों का हल समय पर हो।

उन्होंने बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए कहा कि बैठक का मुख्य उद्धेश्य यह था कि जो इस बार भारी बारिश ने श्री नयना देवी में जो तबाही मचाई उस को लेकर आज समीक्षा की जानी थी लेकिन बैठक में कुछ अधिकारी मौजूद नहीँ हुए। उस के पीछे क्या कारण रहा होगा ये अपने-आप में सवाल पैदा करता है। गौरतलव रहे कि ऐसी बैठकों का आयोजन विधानसभा में हर 6 माह बाद किया जाता है। जिसमें क्षेत्र के विधायक को सम्बंधित क्षेत्र के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके चल रहे विकास कार्यों व समस्याओं पर बैठक में चर्चा व् प्रगति रिपोर्ट तलब की जाती है।

लेकिन उपमण्डल कार्यालय स्वारघाट में रखी गई समीक्षा बैठक के दौरान कुछ अधिकारी मौजूद नहीं हुए हैं। जिस के चलते अब यह समीक्षा बैठक दो हफ्ते बाद फिर से आयोजित की जायेगी। हालांकि बैठक के दौरान नयनादेवी इलाके के कई गांवो के लोगों ने विधायक रामलाल ठाकुर के समक्ष अपनी समस्याएं भी रखी हैं। उनके समाधान के लिऐ विधायक रामलाल ठाकुर ने स्वारघाट के एसडीएम व् तहसीलदार को मौके पर जाकर समाधान करने के आदेश दिया है।

Edited By

Simpy Khanna