कांग्रेस ने सिर्फ वोट बैंक तक सीमित रखा SC/ST वर्ग : जय सिंह

Sunday, Dec 30, 2018 - 09:09 PM (IST)

चम्बा: कांग्रेस पार्टी ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग को महज वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया, लेकिन प्रदेश की जयराम सरकार ने समाज के इन कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए विशेष योजनाओं को शुरू किया। इन योजनाओं का लाभ लेकर ये वर्ग खुद को समाज की मुख्यधारा के साथ जोडऩे में पूरी तरह से सक्षम होंगे। प्रदेश अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम के उपाध्यक्ष जय सिंह ने रविवार को अनुसूचित जाति कल्याण समिति के आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने के दौरान यह बात कही।

जयराम सरकार ने निभाया वायदा

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त व पारदर्शी सरकार देने का जो वायदा किया है, उसे पूरी तरह से निभाया है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम के बजट में बढ़ौतरी करने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में प्रत्येक अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग का सदस्य भाजपा को विधानसभा चुनाव की भांति जीत दर्ज करवाने में अपनी अहम भूमिका निभाए।

ये रहे मौके पर मौजूद

इससे पूर्व समिति के अध्यक्ष के.एल. शाह ने मुख्यातिथि को स्मृतिचिह्न भेंट कर सम्मानित किया। समिति के अध्यक्ष के.एल. शाह, महासचिव रत्न सूर्या, रविदास सभा के प्रधान जितेश्वर सूर्य, महासचिव अविनाश, कोषाध्यक्ष अनूप राही, अम्बेदकर मिशन के अध्यक्ष शिवकरन चंद्रा, महासचिव योगेश्वर अहीर, वाल्मीकि सभा के महेंद्र, प्रीतम, पार्षद जितेंद्र सूर्या और पूर्व पार्षद अमृता सहित तीसा, भरमौर, चम्बा व भटियात के लोग मौजूद रहे।

Vijay