कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम पर साधा निशाना, दिया यह बयान

Tuesday, Jan 30, 2018 - 10:01 AM (IST)

शिमला (पंकज राक्टा): कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले कह रहे थे कि भाजपा सरकार आगामी 15 साल तक यहां राज करेगी जबकि अब वह कह रहे हैं कि 20 साल तक राज करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ऐसे ख्वाब लेना छोड़ दें। अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह नहीं भूलना चाहिए कि जनता ही राजपाट देती है और छीन भी लेती है। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह सपना एक बार सरकार, बार-बार सरकार एक सपना बनकर ही रह जाएगा। सोमवार को वह पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार को बने एक माह हो चुका है लेकिन धरातल पर काम नगण्य ही है। भाजपा सरकार का एक माह तबादलों की भेंट चढ़ कर रह गया है और अब तक 400 से 500 प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए जा चुके हैं तथा मुख्यमंत्री पर अफसरशाही भारी होने लगी है। 


कांग्रेस विधायक दल के नेता ने कहा कि भाजपा विपक्ष में रहते हुए सेवा विस्तार और पुनर्नियुक्ति देने के मामले में पूर्व कांग्रेस सरकार को घेरती रही है जबकि अब सत्ता में आने के बाद सरकार अब तक 1,250 अधिकारियों को सेवा विस्तार दे चुकी है। उन्होंने कहा कि इससे भाजपा की कथनी और करनी साफ झलकती है। उन्होंने कहा कि सब दावे कोरे ही निकले। अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम मुख्यमंत्री बनने के बाद विभिन्न नेताओं के दरबारों में हाजिरी लगा रहे हैं जबकि विकास की दिशा में सरकार ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि एक माह के दौरान मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा, सांसद शांता कुमार व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित अन्य नेताओं के दरबार में हाजिरी लगाते नजर आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ जब केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में प्रदेश के अधिकारियों की दिल्ली में बैठक ली।


हैलीकॉप्टर एक माह रहा एंज्वाय राइड में व्यस्त 
अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के ट्राइबल क्षेत्रों में पिछले 12 दिनों से हैलीकॉप्टर की एक भी उड़ान नहीं हुई है जबकि सरकार का एक माह सरकारी हैलीकॉप्टर की एंज्वाय राइड में व्यस्त रहा है। 


उड़ान टू से पहले उड़ान प्रथम योजना की समीक्षा भी कर लें 
अग्रिहोत्री ने कहा कि उड़ान टू के गुणगान करने से पहले मुख्यमंत्री उड़ान योजना के प्रथम चरण की भी समीक्षा कर ले। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की जो उड़ान शिमला और कुल्लू को हो रही है, उसमें भी कमर्शियल सीटों को बढ़ा दिया गया है। ऐसा होने से सस्ती सीटों की संख्या कम हो गई और जिस लक्ष्य को लेकर यह योजना शुरू हुई थी, उस लक्ष्य से अब भटक गई है। उन्होंने कहा कि इसी तरह डैक्कन की शिमला और कुल्लू के लिए फ्लाइट शुरू नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि कमर्शियल सीटों को बढ़ाकर 17 कर दिया गया है, जिसकी सरकार को सुध लेनी चाहिए। 


न झुकने वाले हैं, न ही रुकने वाले
अग्रिहोत्री ने कहा कि पूर्व सरकार ने प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए स्कूल, स्वास्थ्य संस्थान और प्रशासनिक कार्यालय खोले थे। उन्होंने कहा कि ऐसे में भाजपा सरकार को चाहिए कि वह उन्हें सशक्त करे, न कि बंद करने की प्रथा शुरू करे। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार भले ही पूर्व सरकार के अंतिम 6 माह छोड़ पूरे 5 साल के कार्यों की समीक्षा करे लेकिन राजनीतिक भावना से किसी संस्थान या कार्यालय को बंद न करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न झुकने वाली है, न ही रुकने वाली। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों और फैसलों का कांग्रेस सदन के भीतर और बाहर विरोध करेगी और पार्टी सशक्त तरीके से विपक्ष की भूमिका निभाएगी।


63 एन.एच. की डैडलाइन क्या
कांग्रेस विधायक दल के नेता अग्रिहोत्री ने कहा कि प्रदेश भाजपा केंद्र सरकार से राज्य को 63 एन.एच. मिलने का राग विपक्ष में बैठ कर अलापती रही। उन्होंने कहा कि ऐसे में मुख्यमंत्री स्पष्ट करें कि 63 एन.एच. का निर्माण कार्य पूरा करने की डैडलाइन क्या निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि केेंद्र सरकार ने राजनीतिक एजैंडे के तहत ये एन.एच. पूर्व कांग्रेस सरकार के समय हिमाचल को स्वीकृत किए लेकिन पैसा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास लोक निर्माण विभाग भी है, ऐसे में वह बताएं कि कब तक संबंधित 63 एन.एच. बनकर तैयार हो जाएंगे।