कांग्रेस नेता की अधिकारियों से बहस, गाली-गलौच के बाद दी धमकियां

Monday, Jul 31, 2017 - 01:48 AM (IST)

सोलन: सोलन के मालरोड पर सेंट ल्यूक्स स्कूल से लेकर सपरून चौक तक अवैध कब्जे हटाने का अभियान रविवार को भी जारी रहा। रविवार को कांग्रेस नेता ने इस अभियान को चला रहे अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई जिससे अधिकारियों ने काम रोक दिया। इसकी शिकायत जिला प्रशासन को भी की गई है। बाद में उच्चाधिकारियों के बीच-बचाव करने पर फिर से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया गया। बता दें कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद शहर में अतिक्रमण हटाने की मुहिम से पूरे शहर में उथल-पुथल मची हुई है। 



रसूखदार कांग्रेसी नेता ने किया हंगामा 
रविवार को भी अधिकारियों व कर्मचारियों ने सुबह 10 बजे के बाद कार्रवाई शुरू की तो कुछ देर तक कार्य ठीक चला व दुकानदार नालियों पर से अतिक्रमण हटाने में सहयोग कर रहे थे। डी.सी. राकेश कंवर ने भी इस अभियान का मुआयना किया। इसके कुछ ही देर बाद जब लाइब्रेरी के सामने जवाहर पार्क की ओर जाने वाले रास्ते के पास मशीन पहुंची तो एक रसूखदार कांग्रेसी नेता ने हंगामा करना शुरू कर दिया जिसकी दुकान भी यहीं पर स्थित है। इस दौरान अधिकारियों के साथ बहसबाजी इतनी बढ़ गई कि उन्हें धमकियां देने व गाली-गलौच का दौर शुरू हो गया। गनीमत यह रही कि अधिकारी मामले को अधिक तूल न देते हुए जे.सी.बी. मशीन के साथ वापस चले गए।



जालियां हटाते कटी मजदूर की अंगुलियां 
अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान रविवार को लोक निर्माण विभाग के एक कर्मचारी की अंगुलियां कट गईं। जानकारी के अनुसार मालरोड पर जब जे.सी.बी. से नालियों के ऊपर की जालियों को उखाड़ा जा रहा था तो जे.सी.बी. से बड़ी जाली को ऊपर उठाया। इसी दौरान मजदूर ने दूसरी तरफ से जाली को हटाने के लिए हाथ से पकड़ लिया। जे.सी.बी. से जब जाली को नीचे छोड़ा गया तो मजदूर का हाथ उसी में फंस गया और हाथ की चारों अंगुलियां कट गईं। काम कर रहे कर्मचारियों व पुलिस ने घायल मजदूर को इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया।