सिर्फ रोजगार ही नहीं, जमीन से जुड़े मामलों में भी एसजेवीएन ने की धांधली : अभिषेक राणा

Wednesday, Jun 22, 2022 - 03:57 PM (IST)

सुजानपुर (ब्यूरो): धौलासिद्ध जल विद्युत प्रोजैक्ट में चल रही धांधलियों को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है जोकि जल्द ही एसजेवीएन के खिलाफ एक जन आंदोलन का रूप लेने जा रहा है। यह बात हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया अध्यक्ष एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा ने कही। धौलासिद्ध प्रोजैक्ट के अंतर्गत आने वाले 44 गांवों में सुजानपुर के भी कई गांव शामिल हैं।

अभिषेक ने आज भलेठ, करोट, जोल और डोली पंचायत के लोगों से विशेष रूप से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। गांव के कई वरिष्ठ लोगों ने उन्हें बताया कि धौलासिद्ध प्रोजैक्ट में जमीन की खरीद और रैवेन्यू मामले में भी धांधली हुई है। एसजेवीएन धौलासिद्ध प्रोजैक्ट को लेकर कॉन्ट्रैक्ट का पालन नहीं कर रही है और स्थानीय लोगों को दिए आश्वासन को भी नजरअंदाज कर रही है। इन धांधलियों के चलते जनता गुस्से में है, जिसे जल्द ही एसजेवीएन और धौलासिद्ध प्रोजेक्ट के खिलाफ एक जन आंदोलन का रूप देने की तैयारी है। इस संबंध में अन्य प्रभावित गांवों के लोगों से भी मुलाकात की जाएगी। 

अभिषेक ने कहा कि एसजेवीएन लिखित में दिए अपने वायदे भूलकर धौलासिद्ध प्रोजैक्ट में मनमानी कर रही है, जो प्रभावित क्षेत्र की जनता को रास नहीं आ रहा है। एसजेवीएन द्वारा प्रोजैक्ट की शुरूआत में साइन किए गए कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन कर स्थानीयों को गुमराह किया जा रहा है। सिर्फ रोजगार ही नहीं जमीन से जुड़े मामलों में भी धांधली की गई है। इसे लेकर लोगों में लंबे समय से भारी रोष है लेकिन अब वे एकत्रित हो गए हैं और एसजेवीएन व प्रोजैक्ट की अन्य कंपनियों के खिलाफ जल्द ही जमीन पर भी उतरेंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay