लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने चलाया पोल खोल अभियान

Tuesday, Nov 13, 2018 - 10:25 AM (IST)

शिमला (राक्टा): लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के साथ ही पदाधिकारियों का रिपोर्ट कार्ड भी तैयार कर रही है। प्रदेश कांग्रेस इस बात को लेकर प्रयासरत है कि संगठन को मजबूती प्रदान कर पार्टी की गतिविधियों को बेहतर ढंग से जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहनाया जाए और ऐसे पदाधिकारी जो निष्क्रिय हैं, उनके स्थान पर नए चेहरों को आगे लाया जाए। प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा को घेरने के लिए प्रदेश में पोल खोल अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही संसदीय क्षेत्रों में सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं, जिनके माध्यम से कार्यकर्ताओं से चुनावी मुद्दों, लोस चुनाव के प्रत्याशियों सहित अन्य विषयों पर फीडबैक लिया जा रहा है। 

कांग्रेस द्वारा शिमला संसदीय क्षेत्र में सम्मेलन का आयोजन किया जा चुका है जबकि मंडी संसदीय क्षेत्र का सम्मेलन 19 नवम्बर और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का सम्मेलन 20 नवम्बर को होना है। इन सम्मेलनों के माध्यम से कांग्रेस निष्क्रिय पदाधिकारियों की रिपोर्ट भी तैयार कर रही है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में कांग्रेस ने हर विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन और बूथ स्तर पर भी केंद्र और राज्य सरकार को घेरने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। विस क्षेत्रों के सम्मेलन और बूथ स्तर के कार्यक्रमों की भी कांग्रेस पूरी रिपोर्ट तैयार करेगी और जो पदाधिकारी संगठन की गतिविधियों में रुचि नहीं दिखाएंगे, उनके स्थान पर नए चेहरों को आगे लाएगी ताकि लोकसभा चुनाव से पहले संसदीय, जिला, विधानसभा और बूथ स्तर पर सशक्त टीम के साथ मैदान में उतरा जा सके।

चुनावी अभियान में शामिल किए जाएंगे मुद्दे
संसदीय क्षेत्र और विस क्षेत्रों के सम्मेलनों के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की ओर से आने वाले सुझावों की रिपोर्ट भी तैयार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजेगी। इसके साथ ही सुझाए गए मुद्दों को पार्टी अपने चुनाव अभियान में शामिल करेगी। इसी तरह जो पदाधिकारी निष्क्रिय पाए जाएंगे, उनकी रिपोर्ट प्रदेश प्रभारी को सौंपी जाएगी।

सभी को एकजुट होकर करना होगा काम: चौहान
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने संपर्क करने पर कहा कि संसदीय क्षेत्र के बाद सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी सम्मेलन आयोजित होंगे, इसके साथ ही बूथ स्तर पर भी अलग से कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन और कार्यक्रमों की पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव को लेकर सभी को एकजुट होकर पार्टी हित में काम करना होगा।

Ekta