विस चुनावों में कांग्रेस यहां से उतारेगी नया चेहरा, पढ़ें पूरी खबर

Thursday, Jul 06, 2017 - 10:47 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): नाचन विस क्षेत्र में प्रत्यासियों की एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति पर विराम लग गया है। हाईकमान ने नाचन विस क्षेत्र में प्रारंभिक दृष्टि में प्रत्यासी को लेकर अपनी राय साफ कर दी है। पार्टी के पुख्ता सूत्रों के अनुसार नाचन विस क्षेत्र से हाईकमान ने विस चुनाव 2017 के लिए नए चेहरे को उतारने का मन बना लिया है। कतारों में लगे कई नामों में से किस समुदाय का प्रत्याशी कांग्रेस का नाचन विस क्षेत्र से होगा। यह बात साफ हो गई है। 

अलग-अलग धड़ों में बंटी नाचन कांग्रेस
समुदायों को लेकर अलग-अलग धड़ों में बंटी नाचन कांग्रेस के लिए विस चुनावों से पहले ही अच्छी शुरूआत होगी, जिसके चुनावों में सार्थक परिणाम कांग्रेस के पक्ष में उभरते हुए नजर आएंगे।  इस हते नाचन से इस संर्दभ में रिपोर्ट हाईकमान के पास पहुंची है। सर्वे रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए हैं उन्हीं के आधार पर हाईकमान ने नए चेहरे को नाचन से उतारने का फैसला लिया है। भले ही यह सीट आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए रिजर्व है, बावजूद इसके पिछले कई वर्षों से एक ही समुदाय का नाचन में दबदबा रहा है जबकि एक और समुदाय जोकि संख्या के आधार पर नाचन विस क्षेत्र में बहुत बड़ा काडर है लेकिन अनदेखी के कारण पिछड़ कर रह गया है।

विश्वकर्मा समुदाय के काडर पर हाईकमान खेल सकती है गेम   
इस बार तस्वीर साफ होने से नाचन विस क्षेत्र में बड़ी संख्या में विश्वकर्मा समुदाय के काडर पर हाईकमान गेम खेल सकती है। फिलहाल लंबे समय से चली चर्चाओं के दौर पर हल्का सा विराम हाईकमान के निर्णय से अवश्य लग जाएगा। उधर, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पवन ठाकुर का कहना है कि उमीदवारी को लेकर कोई भी शख्स आवेदन पत्र भर सकता है। अंतत: निर्णय हाईकमान के बाद ही होगा और जो भी कांग्रेस का प्रत्याशी हाईकमान तय करेगी। सब कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर पार्टी की जीत के लिए काम करना होगा।