शाह की हुंकार रैली पर कांग्रेस ने ली चुटकी, कहा-बेरोजगार रैली करते तो ज्यादा अच्छा होता

Friday, Sep 22, 2017 - 11:00 PM (IST)

शिमला/धर्मशाला: हिमाचल कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की युवा हुंकार रैली पर चुटकी ली है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यदि अमित शाह युवा हुंकार रैली के स्थान पर बेरोजगार रैली करते तो ज्यादा अच्छा रहता और भीड़ भी ज्यादा जुटती। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और प्रदेश के युवाओं को रोजगार का लालच देकर गुमराह किया और जब सत्ता में आए तो अपने वायदों को चुनावी जुमला करार दे दिया। उन्होंने कहा कि लोस चुनाव के दौरान पी.एम. मोदी हर मंच से युवाओं को प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ रोजगार उपलब्ध करवाने का सपना दिखाते रहे। ऐसे में मोदी सरकार के वायदे के अनुरूप साढ़े 3 साल में 7 करोड़ को रोजगार मिलना चाहिए था जबकि महज 6 लाख को रोजगार मिल पाया। 

लोकसभा चुनाव के दौरान भापजा ने बेचे थे सपने
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने जो सपने बेचे थे, उसके झांसे में प्रदेश की भोलीभाली जनता भी आ गई थी और जनता ने राज्य की चारों लोकसभा सीटों को भाजपा की झोली में डाला। उन्होंने कहा कि अब मोदी सरकार को सत्ता में रहते हुए साढ़े 3 वर्ष का समय हो चुका है जबकि जनता से किया एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से हिमाचल आकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य नेताओं को यहां की जनता को पहले की तरह गुमराह करने से बचना चाहिए और लोकसभा चुनाव के दौरान किए वायदों को पूरा करने की दिशा में ठोस कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता जागरूक है और अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जुमलों में फंसने वाली नहीं है। 

आए हैं तो ये जवाब देकर जाएं शाह : नरेश चौहान
कांग्रेस के महासचिव एवं मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा कि जब अमित शाह हिमाचल आए हैं तो यहां की जनता और प्रदेश कांग्रेस के कुछ सवालों को जवाब भी देकर ही जाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा का नेतृत्व जीरो हो चुका है, ऐसे में या तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ही सवालों को जवाब दे सकते हैं। उन्होंने पूछा कि जिन वायदों के चलते हिमाचल की जनता ने चारों लोकसभा सीटों को भाजपा की झोली में डाल दिया था, उनका क्या हुआ है। मोदी सरकार ने वायदे के अनुरूप सेब आयात शुल्क क्यों नहीं बढ़ाया। रेलवे को बढ़ावा देने के वायदे का क्या हुआ। साढ़े 3 साल में कितनों को रोजगार दिया। नोटबंदी के बाद कितनी ब्लैकमनी सामने आई। जी.एस.टी. लागू किए जानेे के बाद देश में जो हालात पैदा हुए हैं, उनसे निटपने के लिए क्या किया। बेरोजगारी, लगातार बढ़ती मंहगाई और मोदी सरकार के सामने आए भ्रष्टाचार के मामलों पर केंद्र सरकार और भाजपा नेता चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। 

भाजपा नेताओं को वीरभद्र फोबिया : पठानिया
प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता केवल सिंह पठानिया ने युवा हुंकार रैली को फ्लॉप करार दिया। पठानिया ने अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हिमाचल में जो भी भाजपा के केंद्रीय मंत्री हिमाचल आते हैं, उनको सिर्फ वीरभद्र सिंह ही दिखाई देते हैं, क्योंकि भाजपा नेता वीरभद्र सिंह की लोकप्रियता से घबरा कर उलटे-सीधे बयान देकर उनको बदनाम करने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को वीरभद्र सिंह का फोबिया हो गया है।  उधर, युवा कांग्रेस ने भाजपा की युवा हुंकार रैली को फ्लॉप शो करार दिया है। युकां महासचिव विनोद जिंटा ने कहा कि भाजपा तमाम हथकंडे अपनाकर भी रैली को लेकर युवाओं का समर्थन नहीं जुटा पाई और नाममात्र युवा ही रैली में पहुंचे। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस रैली से स्पष्ट हो गया है कि अबकी बार युवा वर्ग पी.एम. मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जुमलों में आने वाला नहीं है।