BJP के निशाने पर Congress सरकार, पढि़ए क्या बोले मंगल पांडेय

Saturday, Jun 03, 2017 - 05:44 PM (IST)

मंडी: शनिवार को मंडी में स्वागत समारोह के दौरान प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जमानत पर चल रही है व उसे विकास करवाने की बजाय न्यायालय में ज्यादा चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। यह पहली बार हुआ है कि किसी राज्य का सी.एम. सत्ता में रहते हुए कोर्ट से अग्रिम जमानत लेता है और बाद में बयान जारी करता है कि आल इज वैल। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कों की हालत खस्ता है, स्कूल हैं लेकिन अध्यापक नहीं हैं, बेरोजगारों को नौकरी देने की बजाय उन्हें बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया जा रहा है ताकि वे पूरी उम्र बेरोजगार ही रहें। उन्होंने कहा कि जो सरकार मूलभूत सुविधाएं लोगों को उपलब्ध नहीं करवा पाए, उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।



कार्यकर्ताओं से किया यह आह्वान 
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे कांग्रेस सरकार के खिलाफ जो चार्जशीट बनाई है उन मुद्दों को घर-घर पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि देवभूमि के नाम से विख्यात हिमाचल को प्रकृति ने इस तरह संवारा है कि पूरे विश्व में इसकी अलग पहचान है। यहां के लोग भी देवता हैं, ईमानदार हैं, मेहनती हैं व उन्हें झूठ-फरेब की राजनीति करनी नहीं आती है। इसके बावजूद सी.एम. ने हिमाचल की छवि को दागदार किया है, जिसके लिए हिमाचल के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। 



मंडी का विकास नहीं चाहते मुख्यमंत्री
इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जिला मंडी में विकास नहीं करवाना चाहते, जिसका जीता-जागता उदाहरण कलस्टर यूनिवर्सिटी को लेकर विधानसभा में कानून न बनाना है। केंद्र ने मंडी को कलस्टर यूनिवर्सिटी स्वीकृत की है व 25 करोड़ रुपए प्रदेश को भेज दिए हैं लेकिन उसके बावजूद भी सी.एम. विधानसभा में कलस्टर यूनिवर्सिटी को लेकर कानून बनाकर स्वीकृति प्रदान नहीं कर रहे हैं। यही नहीं, मंडी के कारगिल शहीद पार्क व एन.एच की अभी तक डी.पी.आर. नहीं बन पाई है।



अब प्रदेश में भी आएगा बड़ा परिवर्तन
इस दौरान मंडी संसदीय क्षेत्र के विधायक जयराम ठाकुर ने कहा कि समय बता रहा है कि देश में परिवर्तन आया है और अब प्रदेश में भी बड़ा परिवर्तन आएगा। इससे पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह ने प्रदेश भाजपा प्रभारी का स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक गुलाब सिंह ठाकुर, मंडी संसदीय क्षेत्र प्रभारी राम सिंह, जिला मंडी के प्रभारी एवं विधायक गोविंद ठाकुर, प्रदेश सचिव प्रवीण शर्मा, भाजयुमो प्रदेश महामंत्री रजत ठाकुर सहित अनेक भाजपा नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।