कांग्रेस महासचिव का अनुराग पर बड़ा हमला, कहा-सांसद निधि बारे जारी करें श्वेत पत्र

Saturday, Sep 16, 2017 - 04:57 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस महासचिव रामलाल ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा व सांसद अनुराग ठाकुर के विरुद्ध बड़ा हमला बोला है। परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रदेश की जनता भलीभांति परिचित है। प्रदेश की जनता उन्हें वर्ष 1998 से जानती है। तत्कालीन समय वह प्रदेश भाजपा के प्रभारी थे और उस समय भाजपा के 8 विधायकों व मंत्रियों ने 22 दिन तक विधानसभा की गैलरी के बाहर धरना दिया था। इस धरने का कारण तत्कालीन मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश प्रभारी की जोड़ी द्वारा 1 घंटे में 100 बिजली के प्रोजैक्ट बेचना था। 

प्रधानमंत्री के शासनकाल में बढ़े पैट्रोल के दाम
उन्होंने कहा कि 100 दिन में महंगाई कम करने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री के शासनकाल में पैट्रोल के दाम 76 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 2550 रुपए प्रति गेलन है। इसी प्रकार दालों व अन्य खाद्य पदार्थों के दाम भी आसमान छूने लग गए हैं। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने केंद्र सरकार की घोषणा के अनुरूप कोठीपुरा में एम्स के लिए भूमि का चयन कर दिया तथा इसकी कैबिनेट से भी मंजूरी हो चुकी है और 435 बीघा भूमि को छोड़कर शेष भूमि स्थानांतरित भी हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद केंद्र सरकार इसकी अधिसूचना जारी नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि वन भूमि को स्थानांतरित करने का केस एम्स की अधिसूचना जारी होने के बाद ही बनेगा क्योंकि वन भूमि को स्थानांतरित करने के लिए यह बताना होगा कि यह भूमि किसके लिए स्थानांतरित की जा रही है। 

अनुराग ने किस विधानसभा क्षेत्र को कितना पैसा दिया 
उन्होंने अनुराग ठाकुर से अपनी सांसद निधि बारे श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है तथा श्वेत पत्र में यह बताने को कहा है कि उन्होंने बिलासपुर जिला की किस विधानसभा क्षेत्र को कितना पैसा दिया है। उन्होंने बताया कि सांसद निधि से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हिस्से में प्रत्येक वर्ष 35 लाख 29 हजार 411 रुपए आते हैं। इस लिहाज से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हिस्से में 5 साल में एक करोड़ 76 लाख 47 हजार रुपए आने चाहिए। अगला विधानसभा चुनाव विकास बनाम नारों पर लड़ा जाएगा। कांग्रेस विकास के नाम पर चुनाव लड़ेगी जबकि भाजपा नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लडऩे की बात कह रही है। हिमाचल प्रदेश के चुनाव स्थानीय मुद्दों और स्थानीय नेतृत्व के नाम पर लड़ा जाता है जबकि भाजपा के पास स्थानीय नेतृत्व है ही नहीं। इस अवसर पर जिला कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान व पंचायत समिति सदर खंड के अध्यक्ष अधिवक्ता ओम प्रकाश गौतम भी मौजूद रहे।