कुल्लू अस्पताल में विशेषज्ञों की कमी पर बिफरी कांग्रेस, विधायक सुंदर ठाकुर ने दिया धरना

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 09:49 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में विशेषज्ञ डाॅक्टरों की कमी को लेकर सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने आम जनता के साथ मिलकर ढालपुर से क्षेत्रीय अस्पताल के गेट तक अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया। सुंदर ठाकुर की अध्यक्षता में हुए इस धरना-प्रदर्शन में मणिकर्ण घाटी के लोगों ने भाग लिया और सरकार से विशेषज्ञ डाॅक्टरों के खाली पदों को जल्द भरने की मांग की। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के 8 विशेषज्ञ डाॅक्टरों की ट्रांसफर के बाद जिले में स्त्री रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ व रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली होने से समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

अस्पताल में हर दिन पहुंच रहे 500 से अधिक मरीज 
उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में हर दिन 500 से अधिक मरीज पहुंचे रहे हैं। सबसे ज्यादा गर्भवती महिलाएं, छोटे बच्चे व जोड़ों के दर्द से संबंधित मरीज पहुंच रहे हैं लेकिन यहां विशेषज्ञ न होने से उन्हें निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है, ऐसे में यहां पर एकमात्र स्त्री रोग विशेषज्ञ तैनात है जबकि मरीजों के हिसाब से यहां पर 4 स्त्री रोग विशेषज्ञ होने चाहिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में एक भी शिशु रोग विशेषज्ञ नहीं है, वहीं पिछले 7 माह से रेडियोलॉजिस्ट भी नहीं है। इसके चलते अधिकतर मरीजों को यहां से रैफर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जब अस्पताल में विशेषज्ञ ही नहीं हैं तो बड़े-बड़े भवन क्यों बनाए जा रहे हैं। छोटी-छोटी बीमारियों के इलाज के लिए भी लोगों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।

भाजपा के नुमाइंदों की मिलीभगत से नहीं हो रही भर्ती
भाजपा सरकार के नुमाइंदों की निजी अस्पतालों से मिलीभगत से सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डाॅक्टर नहीं भरे जा रहे हैं, वहीं लाहौल व कुल्लू के मंत्री स्वास्थ्य सुविधा की अव्यवस्था को लेकर मुंह नहीं खोलते हैं। उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के भीतर क्षेत्रीय अस्पतालों में विशेषज्ञ डाॅक्टरों की तैनाती नहीं हुई तो 10 मई को उग्र आंदोलन होगा तथा ढालपुर चौक में चक्का जाम किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार प्रशासन की होगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News