4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को नहीं मिल रहे प्रत्याशी: प्रवीण

Thursday, Mar 28, 2019 - 03:06 PM (IST)

ऊना (विशाल): वर्ष 1969 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था और देश भर के कांग्रेसी नेताओं की गरीबी हट गई थी लेकिन जनता गरीब की गरीब ही रही थी। गरीबों को केवल पी.एम. नरेन्द्र मोदी ने सहारा दिया है और गरीबी से उबारा है। यह बात ऊना में पत्रकार वार्ता के दौरान हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव प्रभारी एवं हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने चुनावी वायदे में हर माह 12 हजार और सालाना 72 हजार रुपए देने की बात कही है लेकिन यहां भी राहुल का गणित गडबड़ा गया है। पहले राहुल अपना गणित सुधारें फिर आगे की बात करें।

राहुल के चुनावी वायदे से कहीं अधिक मौजूदा समय में मोदी सरकार जनता को दे रही है। चुनावों के दौरान वायदे करना कांग्रेस की नीति है और चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस के वायदे भी खत्म हो जाते हैं। लोगों को भ्रमित करना कांग्रेस की आदत है। प्रवीण शर्मा ने कहा कि देश और प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति बदतर है और हिमाचल की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लडऩे के लिए कांग्रेस को प्रत्याशी तक नहीं मिल रहे हैं। कांग्रेसी नेता भाजपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए चुनाव लडऩे से इंकार करते जा रहे हैं।

सुरेश चंदेल के कांग्रेस में जाने के क्यासों पर पत्रकार वार्ता के दौरान चुनाव क्षेत्र प्रभारी प्रवीण शर्मा ने कहा कि सुरेश चंदेल के कांग्रेस में जाने से कोई नुक्सान नहीं होगा क्योंकि डूबते हुए जहाज पर सवार होने वाला भी हमेशा डूबता ही है। देश-प्रदेश में कांग्रेस की हालत को देखते हुए भी कांग्रेस से सहारे की उम्मीद करने वाला नादान ही कहलाएगा। उन्होंने कहा कि उधारी के प्रत्याशियों का कांग्रेस में कांग्रेसी ही विरोध कर रहे हैं और जो घर का न हुआ वह किसी का भी नहीं हो सकता। प्रवीण ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और विस चुनावों में पार्टी से बाहर किए गए कार्यकर्ताओं/नेताओं को अभी पार्टी में नहीं लिया गया है।

प्रवीण शर्मा ने बताया कि भाजपा के अभियान मैं हूं चौकीदार के तहत कुटलैहड़ क्षेत्र के गांव छपरोह में 31 मार्च को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, सांसद अनुराग ठाकुर, मंत्री वीरेन्द्र कंवर व विक्रम ठाकुर सहित लोकसभा क्षेत्र के सभी भाजपा विधायकों सहित भाजपा नेता मौजूद रहेंगे।

kirti