महंगाई को लेकर कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा वार, धर्मशाला में लोगों को बांटा मुफ्त प्याज

Friday, Oct 18, 2019 - 09:01 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): धर्मशाला उपचुनाव में प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस ने महंगाई को मुद्दा बना लिया है। शुक्रवार को पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू की अगुवाई में कांग्रेस किसान सैल के कार्यकर्ताओं सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने धर्मशाला हलके के ओबीसी बहुल मसरेहड़, मंदल, सुक्कड़ सहित कई अन्य इलाकों में लोगों को मुफ्त में प्याज बांटकर बढ़ती महंगाई का विरोध जताया। सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में सेब से अधिक प्याज के दाम हो गए हंै। मुख्यमंत्री जयराम जनता को सलाह दे रहे हैं कि प्याज खाना ही छोड़ दो, इसलिए कांग्रेस लोगों को मुफ्त में प्याज बांट रही है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार अपने 2 साल के कार्यकाल में पूरी तरह फेल हो गई है।

मीडिया में आकर धर्मशाला में एक बड़ा विकास कार्य गिनवाए भाजपा

सुक्खू ने भाजपा सरकार को चुनौती दी कि वह मीडिया में आकर धर्मशाला में अपने कार्यकाल में करवाया कोई भी एक बड़ा विकास कार्य गिनवाए या धर्मशाला की जनता से अपनी नाकामी के लिए माफी मांगे। सुक्खू ने कहा कि पिछले 2 साल के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने धर्मशाला और कांगड़ा जिले की अनदेखी की है। स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट को भाजपा सरकार ने पूरी तरह फेल कर दिया है। पर्यटन स्थल में होम स्टे से रोजी-रोटी कमाने वाले लोगों के कारोबार पर जीएसटी थोप दिया। धर्मशाला के सैंकड़ों लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम धर्मशाला में लोगों को मजबूरन पैसे देकर काम करवाने पड़ रहे हैं।

आर्थिक मंदी से छीना लाखों का रोजगार

सुक्खू ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी से लाखों लोगों का रोजगार छिन चुका है। आर्थिक मंदी से निपटने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई योजना ही नहीं है। मोदी सरकार मंदी की स्थिति मानने को ही तैयार नहीं है। सुक्खू ने कहा कि इतनी नौकरियां तो 1930 और 2008 की आर्थिक मंदी के दौर में भी नहीं गईं, जितनी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जा चुकी हैं। मंदी से ऑटो सैक्टर सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल है। प्याज के भाव आसमान छू रहे हैं तो टमाटर के दाम किसी भी वक्त चढ़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं की लड़ाई धरातल पर आ चुकी है। भाजपा के बड़े नेता एक-दूसरे के खिलाफ पत्रबम फोड़ रहे हैं।

Vijay