कांग्रेस में फेरबदल का दौर जारी, 5 जिला कमेटियों की कार्यकारिणी भंग

Friday, May 04, 2018 - 08:03 PM (IST)

शिमला: हिमाचल कांग्रेस में फेरबदल का दौर जारी है। इसी कड़ी में पार्टी ने अब 5 जिला कमेटियों की कार्यकारिणियों कोभंग कर दिया है। इनमें जिला कांग्रेस कमेटी कुल्लू, शिमला ग्रामीण, देहरा, हमीरपुर व पालमपुर शामिल हैं। पार्टी अध्यक्ष के अनुसार उक्त जिला कमेटियों के अध्यक्ष अपने पदों पर बने रहेंगे। इसके साथ ही जल्द ही कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा। इससे पहले भी कई जिला व ब्लॉक कार्यकारिणियों को भंग किया जा चुका है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले जिला और ब्लॉक स्तर पर सशक्त टीम तैयार करने के लिए ये कदम उठाए जा रहे हंै। सूचना के अनुसार पार्टी ने सभी पहलुओं को खंगालने के बाद उक्त जिलों की कार्यकारिणियों को भंग किया है। पार्टी के समक्ष यह बात आई है कि उक्त जिला कमेटियों की कार्यकारिणियां अधिक सक्रिय नहीं हैं, ऐसे में यह कड़ा कदम उठाया गया है।


युवा चेहरों को दिया जाएगा मौका
जिला और ब्लॉक कमेटियों में कांग्रेस युवा चेहरों को आगे आने का मौका देगी ताकि संगठन की गतिविधियों को बेहतर ढंग से धरातल पर पहुंचाया जा सके। पार्टी ने पाया है कि कुछ जिला व ब्लॉक कमेटियां पार्टी के कार्यक्रमों को आगे नहीं बढ़ा रही हैं, ऐसे में जिला पर्यवेक्षकों से इस संबंध में जल्द रिपोर्ट तलब की जाएगी।


11 मई से होंगे विरोध प्रदर्शन
युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा है कि 11 मई से प्रदेश कांग्र्रेस जिला स्तर पर बढ़ती महंगाई और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर विरोध प्रदर्शन करने जा रही है, ऐसे में सभी विधानसभा, लोकसभा और प्रदेश पदाधिकारी अपने-अपने जिलों में जिला कांग्रेस के साथ समन्वयक स्थापित कर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

Vijay