पंजाब केसरी की खबर पर लगी मोहर, हमीरपुर से रामलाल ठाकुर ही होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार(Video)

Sunday, Apr 07, 2019 - 11:22 AM (IST)

हमीरपुर(कमल कुमार): कांग्रेस ने विधायक रामलाल ठाकुर को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है। दिल्ली में लंबी माथापच्ची के बाद कांग्रेस हाईकमान ने हाईप्रोफाइल सीट पर संगठन से जुड़े वरिष्ठ नेता को चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया। ऐसे में अब हमीरपुर सीट को लेकर 2 ठाकुरों सांसद अनुराग ठाकुर और रामलाल ठाकुर के बीच चुनावी जंग होगी। पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, युवा नेता अभिषेक राणा और पूर्व भाजपा सांसद सुरेश चंदेल भी टिकट की दौड़ में थे लेकिन पार्टी ने रामलाल ठाकुर पर अपना विश्वास जताया। संसदीय क्षेत्र से जुड़े कांग्रेस नेताओं के विरोध के चलते पूर्व भाजपा सांसद सुरेश चंदेल टिकट दौड़ से बाहर हुए। इसके साथ ही युवा नेता अभिषेक राणा पर हाईकमान ने भरोसा नहीं जताया।

हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी अभिषेक राणा को टिकट देेने की पैरवी की थी। गौर हो कि संसदीय क्षेत्र के करीब 13 नेताओं ने पार्टी हाईकमान को हमीरपुर सीट से ऐसे नेता को चुनाव मैदान में उतारने की वकालत की थी, जो संगठन से जुड़ा हुआ हो और वरिष्ठ हो। ऐसे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी पहलुओं को खंगालने के बाद रामलाल ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है, जिससे अब प्रत्याशी को लेकर सभी अटकलों पर भी विराम लग गया है। सूचना के अनुसार दिल्ली में शनिवार को हुई बैठक के दौरान सभी नेताओं ने रामलाल ठाकुर के नाम पर सहमति जताई। पार्टी हाईकमान बीते कई दिनों से हमीरपुर सीट को लेकर सभी नेताओं का फीडबैक भी ले रही थी।


 

चुनाव लडऩे की इच्छा, जल्द लेंगे फैसला

पूर्व भाजपा सांसद सुरेश चंदेल ने संपर्क करने पर कहा कि वह हमीरपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे या नहीं, इसको लेकर 2-3 दिनों के भीतर निर्णय ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह अपने समर्थकों से बात करने के बाद ही चुनाव लडऩे का फैसला लेंगे। सुरेश चंदेल ने कहा कि उनकी चुनाव लडऩे की इच्छा थी, इसको कैसे पूरा किया जाए, उसको लेकर विचार किया जाएगा।


 

kirti