सांसदों को घेरने के लिए अब ब्लॉक स्तर पर चलेगा कांग्रेस का अभियान

Sunday, Feb 25, 2018 - 06:04 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल कांग्रेस ‘‘हिसाब दें सांसद, जवाब दें सांसद’’ कार्यक्रम का दूसरा चरण आयोजित करने जा रही है। मार्च माह के दूसरे सप्ताह में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिला मंडी में 3 मार्च को होने वाले सम्मेलन में इस बारे रूपरेखा तैयार की जाएगी। कार्यक्रम के पहले चरण में कांग्रेस प्रदेश के 4 संसदीय क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित कर सांसदों से 4 साल का हिसाब मांगा था। इसी कड़ी में दूसरे चरण के तहत ब्लॉक स्तर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

13 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने शुरू किया था अभियान
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गत 15 से 17 फरवरी तक 13 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को इस अभियान के शुरूकरने की जिम्मेदारी सौंपी थी, ऐसे में अब ब्लाक स्तर पर भी केंद्र की मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल में किए कामों का हिसाब सांसदों से मांगा जाएगा। सांसद निधि से किस विधानसभा क्षेत्र को कितनी राशि स्वीकृत की, कितने दौरे संसदीय क्षेत्र में किए, केंद्र से कौन-कौन से प्रोजैक्ट लाए, केंद्रीय योजनाओं में कितना धन लाए, इसका जवाब भी मांगा जाएगा। कांग्रेस की मानें तो मोदी सरकार ने हिमाचल की जनता से किए वायदों में से एक भी पूरा नहीं किया है। प्रदेश कांग्रेस 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा सांसदों से जवाब मांग रही है।

हिसाब भी देना होगा, जवाब भी देना होगा 
भाजपा सांसदों को हिसाब देना होगा और जवाब भी। वे इससे बचकर नहीं भाग सकते, कांग्रेस के अभियान पर सवाल उठाने वाले भाजपा नेता अपने सांसदों को अपने कार्यकाल का लेखा-जोखा तैयार करने की सलाह दें। पार्टी अब दूसरे चरण में ब्लाक स्तर पर अभियान छेडऩे जा रही है और मंडी में होने वाले सम्मेलन में इसकी विस्तृत रूपरेखा तैयार की जाएगी।