उपचुनाव के नतीजों से पहले सड़कों पर उतरी कांग्रेस, जमकर निकाला गुब्बार

Wednesday, Oct 23, 2019 - 01:58 PM (IST)

हमीरपुर: सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उपचुनाव के नतीजों से पहले लोक निर्माण विभाग के सुजानपुर विश्राम गृह में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर भाजपा नीत केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर गुब्बार निकाला। इससे पहले सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा के नेतृत्व में जनता ने विश्राम गृह में एकत्रित होकर बस अड्डे तक बड़ी रैली निकाली। रैली में महिलाओं, युवाओं व पुरुषों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद एस.डी.एम. सुजानपुर शिल्पी बेक्टा के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया।  

इस मौके पर जनता ने सरकार पर ताने कसते हुए नारे लगाए कि वायदों के कबूतर मत उड़ाओ, मोदी जी, महंगाई पर लगाम लगाओ, जुमलेबाजी बंद करो, नौकरियों का प्रबंध करो। ला सकते तो वापस ला दो उस सच्ची सच्चाई को, जुमलेबाजी बंद कर दो कुछ कम कर दो महंगाई को, गरीब जनता करे हाये हाये, सरकार अपनी पीठ थपथपाए व अर्थव्यवस्था पाताल में है, महंगाई से जनता उबाल में है। इस दौरान लोगों ने नारे लिखी तख्तियां हाथ में उठाकर तथा प्याज-टमाटर व सब्जियों की माला पहनकर सरकार को उसकी नीतियों को लेकर आईना भ दिखाया। इस अवसर पर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने महामहिम राष्ट्रपति से आग्रह किया कि देश में बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाई जाए। 

उन्होंंने कहा कि आज देश उस दोराहे पर खड़ा है, जहां केवल महंगाई, बेरोजगारी व बिगड़ी अर्थव्यवस्था ही दिखाई दे रही है। भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकारों को जनता की कोई फिक्र नहीं है। देश की जनता लाचार व बेबस होकर अब आस लगाए बैठे हैं कि देश के हालात के सुधरेंगे और अच्छे दिन आएंगे लेकिन न तो अच्छे दिन दिखाई दे रहे हैं और न ही देश की आर्थिक स्थिति उबर रही है। उन्होंने कहा कि देश इस समय खतरे में पड़ गया है। अगर इस स्थिति को संभाला नहीं गया तो आने वाले दिनों में जनता का लोकतांत्रिक व्यवस्था से भरोसा ही उठ जाएगा, क्योंकि अब तक मात्र जुमलेबाजी ही हुई है। देश के मतदाताओं ने इस सरकार से बहुत उम्मीदें लगाई थी लेकिन सारी उम्मीदें धराशायी हो गई है। उन्होंने चिंता जताई कि लहसुन, प्याज व टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं जिस कारण गृहिणियों की रसोई का बजट बिगड़ गया है। बेरोजगारी पूरे चरम पर पहुंच गई है। 

उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं और कर्मचारियों की बड़ी संख्या में छंटनी हो रही है। देश की अर्थव्यवस्था का बुरा हाल हो गया है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर की जनता द्वारा महंगाई व अन्य ज्वलंत मसलों को लेकर जो रोष व्यक्त किया है, उससे स्पष्ट हो गया है कि देश व प्रदेश की स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने चेतावनी भी दी कि आगामी दिनों में अगर देशहित में सुधारवादी कदम नहीं उठाए गए तो इस प्रदर्शन को और अधिक बड़े स्तर परउग्र रूप दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भाजपा नीत केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से हिमाचल में महंगाई व अन्य मसलों को लेकर पहली रैली निकालकर रोष व्यक्त किया गया, जिसमें सुजानपुर की जनता ने पूरे जोशखरोश के साथ भाग लेकर जतला दिया कि देश की जनता अब भाजपा के जुमलों को भांप गई है तथा आने वाले दिनों में इसका करारा जबाव देने को बेताव है।

Ekta