कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री पर लगाया पैसे बांटने का आरोप, निर्वाचन विभाग को सौंपी शिकायत

Tuesday, Oct 15, 2019 - 10:20 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): कांग्रेस ने धर्मशाला उपचुनाव में भाजपा प्रभारी एवं स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार पर धर्मशाला के सर्किट हाऊस में कथित तौर पर लोगों को पैसे बांटने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने इस प्रकरण को लेकर एक वीडियो भी जारी कर निर्वाचन विभाग के पास मंगलवार को शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि इस कथित वीडियो की सच्चाई जांच के बाद ही सामने आएगी। धर्मशाला ब्लॉक कांग्रेस ने सहायक निर्वाचन अधिकारी को सौंपी शिकायत में आरोप लगाया कि सोमवार देर शाम स्वास्थ्य मंत्री सर्किट हाऊस में जाकर विधानसभा हलके के कुछ लोगों को कथित तौर पर पैसे बांट रहे थे। इसकी भनक लगते ही जब कांग्रेस कार्यकर्ता सर्किट हाऊस पहुंचे तो स्वास्थ्य मंत्री तुरंत वहां से निकल गए, साथ ही पैसे हासिल करने वाले लोग भी मौके से भाग गए।

वोट हथियाने के लिए लोगों की खरीद-फरोख्त में जुटे भाजपा के मंत्री

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा कि भाजपा के मंत्री उपचुनाव में वोट हथियाने के लिए लोगों की खरीद-फरोख्त में जुटे हुए हैं। उपचुनाव के दौरान सरकारी सर्किट हाऊस में जाना चुनाव आचार संहिता का भी खुलेआम उल्लंघन है। कांग्रेस ने इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक से भी करके इस मामले की जांच कर आरोपों के घेरे में आए स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके धर्मशाला में चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग की है। उधर, सहायक निर्वाचन अधिकारी धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू ने कांग्रेस की ओर से शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस शिकायत को मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट कमेटी को भेज दिया गया है।

चुनाव आयोग करे तुरंत कार्रवाई : विप्लव

कांग्रेस की धर्मशाला उपचुनाव प्रभारी विप्लव ठाकुर ने कहा कि उपचुनाव में अपनी हार तय देख भाजपा नेता बौखला गए हैं और सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वोट हासिल करने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा लोगों को पैसों का प्रलोभन दिया जा रहा है। भाजपा के मंत्री जवाब दें कि वे चुनाव आचार संहिता के दौरान सर्किट हाऊस धर्मशाला में क्या करने गए थे। चुनाव आयोग इस मामले में तुरंत कार्रवाई करे।

पैसे बांटने के आरोप निराधार, कांग्रेस प्रमाण दे : परमार

धर्मशाला उपचुनाव में भाजपा प्रभारी और स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कांग्रेस द्वारा उन पर सर्किट हाऊस में लोगों को पैसे बांटने के आरोपों को निराधार और झूठा करार दिया है। परमार ने कहा कि वह सोमवार शाम सर्किट हाऊस में केवल चायपान और शौचालय का प्रयोग करने गए थे। इस दौरान उनकी किसी से भी मुलाकात नहीं हुई है। कैबिनेट मंत्री होने के नाते सर्किट हाऊस का प्रयोग करना गलत नहीं है। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दी है कि वह इस मामले में प्रमाण पेश करे।

जांच के बाद होगी आगामी कार्रवाई : एडीएम

धर्मशाला उपचुनाव के लिए गठित मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट कमेटी के नोडल अधिकारी एवं एडीएम कांगड़ा मस्त राम भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस की ओर से भाजपा मंत्री के खिलाफ शिकायत मिली है। इस शिकायत की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Vijay