Rafale Deal को लेकर कांग्रेस मुखर, सरकार तक बात पहुंचाने को अपनाया ये तरीका

Friday, Sep 07, 2018 - 02:46 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): राफेल डील में कथित घोटाले को लेकर कांग्रेस मुखर हो उठी है। जांच की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन दिन-प्रतिदिन उग्र होता जा रहा है। कांग्रेसियों का कहना है कि यदि मामले में जल्द निष्पक्ष जांच नहीं बैठाई गई तो भविष्य में पार्टी और उग्र प्रदर्शन करने को तैयार है। पांवटा साहिब के माजरा में कांग्रेस का ऐसा ही प्रदर्शन देखने को मिला। यहां प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर और जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी की अध्यक्षता में केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

चंडीगढ़-देहरादून हाईवे किया जाम
सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़-देहरादून हाईवे-07 को जाम कर दिया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी ने कहा कि 2014 में सत्ता हथियाने के लिए भाजपा ने महंगाई घटाने और युवाओं को रोजगार देने से वायदे किए थे लेकिन आज हालात ये हैं कि बेरोजगारी और महंगाई दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि जुमलों की सरकार को सत्ता में बैठाने वाले युवाओं ने अब सरकार को भगाने का मन बना लिया है।

माजरा बाजार में जमकर की नारेबाजी
राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम खोलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माजरा बाजार में नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केंद्र की भ्रष्टाचारी सरकार लोगों को बांटने वाली सरकार और देश को छलने वाली भाजपा सरकार के कारनामों से जन-जन को अवगत करवाया जाएगा। युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि केंद्र की भ्रष्टाचारी सरकार के विरोध में 10 सितम्बर को कांग्रेस भारत बंद करने जा रही है और यदि हालात नहीं सुधरे, डीजल-पैट्रोल के दाम कम नहीं हुए तथा राफेल डील की निष्पक्ष जांच शुरू नहीं हुई तो युवा कांग्रेस देश भर में उग्र आंदोलन करेगी।

Vijay