उद्घाटन और शिलान्यासों पर कांग्रेस-बीजेपी में छिड़ा वाकयुद्ध (Watch Video)

Sunday, Mar 10, 2019 - 04:53 PM (IST)

नाहन (सतीश): बीजेपी के मंयों व नेताओं द्वारा धड़ाधड़ किए जा रहे उद्घाटन और शिलान्यास पर कांग्रेस ने सवाल उठाए। कांग्रेस जहां इसे लोकसभा चुनाव से जोड़ रही है वहीं बीजेपी भी इस पर पलटवार कर रही है। सिरमौर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सोलंकी ने कहा कि अकेले नाहन चुनाव क्षेत्र में कई आधी अधूरी योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं जिनका लाभ बीजेपी लोकसभा चुनाव में लेना चाहती है। हाल में नाहन में सीएम ने भी करीब 270 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास किए हैं। 

कांग्रेेस का यह भी कहना है कि मौजूदा सरकार पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए कार्यों का श्रय ले रही है। कई ऐसे कार्य है जो पूर्व सरकार द्वारा किए गए थे और उनके मौजूदा में उद्घाटन बीजेपी नेता द्वारा किए जा रहे हैं। कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर कर्मचारियों को डराने धमकाने के भी आरोप लगाए है। वहीं कांग्रेस का यह भी आरोप है कि नाहन के विधायक व हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष आचार सहिंता लगने के बाद चुनाव प्रचार नहीं कर सकते। इसलिए उससे पहले ही प्रचार में जुटे हुए हैं।

उधर, इस बारे में बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस बीजेपी सरकार की लोकप्रियता से बौखलाई हुई है। नाहन बीजेपी का कहना है कि 70 सालों में नाहन चुनाव क्षेत्र में जो कार्य कांग्रेस नहीं कर पाई। वह मौजूदा जयराम सरकार ने 1 साल में कर दिखाया है। कुल मिलाकर उद्घाटन और शिलान्यास को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेता आमने-सामने हैं। देखना होगा कि आने वाले समय में किस पार्टी को उसका कितना लाभ मिलता है।
 

Ekta