BJP की रथयात्रा का तोड़ तलाशने को कांग्रेस का मंथन, 4 को बैठक

Saturday, Jul 01, 2017 - 06:55 PM (IST)

शिमला: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कमर कस ली है। चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए 4 जुलाई को कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में बैठक बुलाई गई है। बैठक में जहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राज्य कार्यकारिणी के तमाम सदस्य हिस्सा लेंगे, वहीं जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के अलावा प्रदेश सचिव व पर्यवेक्षक आदि भी बुलाए जाएंगे। बैठक में जिलों, ब्लॉकों और प्रदेश पदाधिकारियों से फीडबैक लिया जाएगा। पंचायत स्तर पर भी कांग्रेस संगठन के कार्यक्रम होंगे। हर बूथ पर 5 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तैयार किया जाएगा, जो विधानसभा चुनाव के लिए विशेष काम करेंगे। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एवं पार्टी के प्रदेश महासचिव नरेश चौहान ने पत्रकार वार्ता में दी।

धूमल सरकार के माफिया राज को अभी तक नहीं भूले लोग
उन्होंने कहा कि धूमल सरकार के माफिया राज को लोग अभी तक भूले नहीं है। कांग्रेस सरकार हर हाल में रिपीट होगी। सी.एम. वीरभद्र सिंह और पार्टी अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ही आगे चलेंगे। हाईकमान ने साफ कर दिया है कि इन्हीं चेहरों के नेतृत्व में चुनाव लड़े जाएंगे। पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आई.एन. मेहता, संजय सिंह चौहान और सचिव आशा कं वर भी मौजूद रहे। 

जिला-ब्लॉक अध्यक्षों की आपत्ति पर फंसी बागियों की वापसी 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस से निष्कासित चल रहे कई नेताओं की वापसी अनुशासन समिति की हरी झंडी के बावजूद कुछ जिलों और ब्लॉक अध्यक्षों की आपत्ति के कारण फंसी हुई है। उम्मीद है कि सहमति बनने के बाद इनकी वापसी जल्दी होगी।