Congress में एकजुटता के दावों की खुली पोल, GS Bali को नहीं दिया बैठक का न्यौता

Sunday, Jul 28, 2019 - 08:41 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): धर्मशाला उपचुनाव की तैयारियों को लेकर रविवार को आयोजित बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जी.एस. बाली की गैर-मौजूदगी चर्चा का विषय रही। दाड़ी में आयोजित बैठक में नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री के अलावा जिला कांगड़ा के कई पूर्व विधायक और अन्य बड़े पदाधिकारी शामिल हुए लेकिन सूत्र बताते हैं कि यहां से 20 किलोमीटर दूर कांगड़ा में मौजूद बाली को पार्टी की बैठक में शामिल होने का बुलावा तक नहीं भेजा गया। इससे कांग्रेस में एकजुटता लाने के दावों की कलई खुल गई।

बाली की गैर-मौजूदगी को लेकर पूछे सवाल पर साधी चुप्पी

पत्रकार वार्ता में भी जब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर से बाली की गैर-मौजूदगी के बारे में पूछा गया तो वह कोई जवाब नहीं दे सके। पार्टी के 2 पूर्व मंत्रियों के बीच जारी मनमुटाव को लेकर पूछे गए सवाल पर भी उन्होंने चुप्पी साध ली। उपचुनाव की रणनीति के लिए बुलाई बैठक में सुधीर विरोधी गुट के कई नेताओं ने भी प्रदेशाध्यक्ष के समक्ष हाजिरी भरी। उधर, संपर्क करने पर पूर्व मंत्री जी.एस. बाली ने कांग्रेस की बैठक की कोई जानकारी न होने की बात कही। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी ने इस बैठक में भाग लेने का बुलावा नहीं भेजा था। 

राठौर, अग्रिहोत्री व सुधीर की बंद कमरे में हुई बैठक

धर्मशाला उपचुनाव में पार्टी की जीत के लिए रणनीति तय करने के लिए रविवार सुबह सर्किट हाऊस धर्मशाला में प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री और सुधीर शर्मा ने बंद कमरे में बैठक की। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान धर्मशाला में नाराज चल रहे कार्यकर्ताओं को मनाने व भाजपा के खिलाफ उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर गहन मंत्रणा हुई। तीनों नेताओं की गुप्त बैठक के चलते दाड़ी में सुबह 11 बजे होने वाली ब्लॉक कार्यकर्ताओं व बूथ पदाधिकारियों की बैठक डेढ़ घंटे की देरी से साढ़े 12 बजे आरंभ हुई। सूत्रों के अनुसार राठौर ने एन.एस.यू.आई. कार्यकर्ताओं से भी अलग से बैठक कर उनकी शिकायतें सुनीं। धर्मशाला में सुधीर विरोधी गुट के नेताओं ने भी राठौर से मुलाकात की।

Vijay