मैडीकल जांच में नाबालिग लड़की से रेप की पुष्टि, आरोपी युवक पुलिस रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 10:33 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): गत दिनों नयनादेवी क्षेत्र से विकास खंड स्वारघाट की ग्राम पंचायत के एक गांव से लापता नाबालिग लड़की को आरोपी सहित नालागढ़ से बरामद करने के बाद स्वारघाट पुलिस द्वारा सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने आरोपी युवक को 25 अक्तूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। उधर, नाबालिग लड़की के करवाए गए मैडीकल में भी रेप की पुष्टि हुई है, जिसके बाद पुलिस ने मामले में धारा 376 तथा पोस्को एक्ट को भी जोड़ दिया है। नाबालिग लड़की के मैजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी कलमबद्ध करवाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार गत 22 सितम्बर को थाना स्वारघाट में उक्त नाबालिग लड़की की गुमशुदगी पर दर्ज किए गए 363 के मामले के बाद पुलिस ने अपनी तफ्तीश में पाया है कि नाबालिग लड़की घर से जाने के बाद उसकी रिश्ते में लगने वाली भाभी के पास नालागढ़ में रुकी थी। असल में नाबालिग लड़की फेसबुक के माध्यम से पंजाब के एक युवक के संपर्क में थी, जिससे वह अक्सर अपनी भाभी के फोन से चैट करती रहती थी। इतना ही नहीं, नाबालिग लड़की अपनी भाभी के मोबाइल से युवक के साथ बात भी करती रहती थी।

नाबालिग लड़की के लापता होने के बाद जब स्वारघाट पुलिस ने उसकी भाभी से पूछताछ की तो वह पुलिस को गुमराह करने के साथ ही उसे कुछ पता न होने की बात पर अड़ी रही लेकिन पुलिस ने यहीं पर हार नहीं मानी तथा नाबालिग लड़की के लापता होने में भाभी के कनैक्शन के बारे में अहम जानकारियां मिलते ही उसे आवश्यक पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया। हिरासत के दौरान सख्ती से पूछताछ पर भी वह नाबालिग लड़की की जानकारी को लेकर ना-नुकर करती रही और बाद में जमानत पर रिहा हो गई। इसके बाद उसने वो सिम कार्ड को भी तोड़कर फैंक दिया, जिससे वह नाबालिग लड़की की युवक से बात करवाती थी।

उधर, स्वारघाट पुलिस नाबालिग लड़की की तलाश में छापेमारी करती रही लेकिन दोनों पुलिस को गच्चा देते रहे। पुलिस तफ्तीश में यह भी पाया गया है कि चूंकि लड़का पंजाब के जालंधर का रहने वाला था इसलिए लड़की के पास किराया न होने की सूरत में युवक ने नाबालिग लड़की के पास पैसे पहुंचाने के लिए भी उसकी भाभी का योगदान लिया था लेकिन पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी युवक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था। उसके कुछ दिन बाद दोनों नालागढ़ के पास एक गांव में किराएदार बनकर रह रहे थे, जिसके बाद पुख्ता सूचना पर थाना प्रभारी स्वारघाट बलवीर सिंह जुगराल की अगुवाई में पुलिस ने रविवार शाम को दोनों को नालागढ़ से हिरासत में ले लिया और सोमवार को अगली कार्रवाई अमल में लाई गई।

एसपी बिलासपुर साक्षी वर्मा ने बताया कि थाना स्वारघाट में दर्ज नाबालिग लड़की के गुमशुदगी मामले में तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए आरोपी युवक सहित दोनों को पुलिस ने नालागढ़ से ढूंढ निकाला है। फि लहाल आगामी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए बनती कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News