बच्चा चोर समझकर पीट डाला ट्रक का परिचालक, 7 लोग गिरफ्तार

Sunday, Sep 01, 2019 - 09:26 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): जिला मुख्यालय कुल्लू के अखाड़ा बाजार से सटे रामशिला में लोगों ने एक ट्रक परिचालक की बच्चा चोर समझ कर पिटाई कर दी। पुलिस की टीम समय रहते मौके पर न पहुंचती तो अनहोनी हो सकती थी। पुलिस ने पिटाई करने वाले लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पानी की टंकी से पानी पीने गया था ट्रक परिचालक

पुलिस के अनुसार रविवार सुबह थाने में सूचना मिली कि गैमन पुल के पास कुछ लोग एक अनजान व्यक्ति को बच्चा चोर समझ कर पीट रहे हैं। इस पर पुलिस थाना कुल्लू की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को थाने लाकर गहन पूछताछ की। पूछताछ में पता चला है कि उक्त व्यक्ति बिलासपुर का रहने वाला है, जिसका नाम राकेश कुमार है और एक ट्रक का कंडक्टर है। वह पानी की टंकी से पानी पीने गया था, जहां एक बच्चा भी मौजूद था। उसने उस बच्चे से हंसकर नमस्ते कहा और पानी की टंकी के बारे में पूछा, जिस पर वह बच्चा डर गया और रोने लगा।

इत्र की शीशी को समझ लिया बेहोशी की दवा

बच्चे से पूछने पर पता चला कि वह इसलिए चिल्लाया क्योंकि उसे उसके माता-पिता ने बताया था कि आजकल यहां बच्चा चोर घूम रहे हैं। वहां मौजूद व्यक्तियों ने उस व्यक्ति की तलाशी भी ली और उसके पास से इत्र की एक शीशी मिली। इत्र की शीशी को बेहोशी की दवा बता कर लोगों ने उस कंडक्टर के साथ मारपीट की। पुलिस का कहना है कि उन सभी लोगों जिन्होंने बिना पुलिस से मदद लिए कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश की, उनके विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस ने बच्चा चोर समझ कर बिलासपुर के ट्रक परिचालक राकेश कुमार की पिटाई के आरोप में शिकायत के आधार पर जिन 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें जोगिंद्र सिंह, अजीत सिंह, विनय, अनिल डांग, दिनेश ठाकुर, रिंचिन व नवांग लांबा शामिल हैं। इस प्रकरण में हालांकि राकेश कुमार ने पुलिस को नाम नहीं बताए थे लेकिन पुलिस ने कुछ वायरल वीडियो पर ये गिरफ्तारियां की और राकेश से उन लोगों की शिनाख्त करवाई। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड सहिता की धारा 147, 149, 323, 341 के तहत मामला दर्ज हुआ है।  

क्या बोले एसपी कुल्लू

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए आम जनमानस से अपील की है कि इस प्रकार की अफवाहों को न फैलाएं। इन अफवाहों को फैलाने व कानून को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की घटना को पुलिस से वैरीफाई करवाना जरूरी है।

Vijay