करुणामूलक संघ ने किया विधानसभा का घेराव, सरकार से उठाई ये बड़ी मांग

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 07:17 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश करुणामूलक संघ ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को विधानसभा का घेराव किया और सरकार से करुणामूलक आश्रितों को जल्द नौकरी देने की मांग की है। इस दौरान प्रदेश भर से युवा शिमला पहुंचे और इस धरने में शामिल हुए। इस मौके पर आश्रितों ने कई मांगें उठाईं। आश्रितों ने अनुकंपा के आधार पर दी जाने वाली नौकरियों में आय सीमा को हटाने की मांग की है, साथ ही वन टाइम सैटेलमैंट के माध्यम से विभिन्न विभागों में लंबित करुणामूलक के मामलों का जल्द निपटारा करने और 5 फीसदी कोटे की शर्त हटाए जाने की मांग भी उठाई, जिससे कि आश्रितों को परिवार का गुजारा करने में मदद मिल सके।

करुणामूलक संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि आश्रित लंबे अरसे से करुणामूलक आधार पर भॢतयां करने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष कई बार ये मामला उठाया गया। विधायकों और मंत्रियों से मिलकर भी संघ ने अपनी मांगों को सरकार के समक्ष उठाया लेकिन हर बार आश्रितों को केवल आश्वासन ही मिला है, ऐसे में मजबूरन करुणामूलक आश्रितों को शुक्रवार को विधानसभा का घेराव करना पड़ा है।

संघ के मुताबिक प्रदेश में करुणामूलक आधार पर हजारों आश्रितों को नौकरियां नहीं मिली हैं और विभागों में दर्जनों पद खाली चल रहे हैं। आश्रितों ने सरकार से मांग की है कि करुणामूलक आश्रितों को उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाए। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि इस समय कई आश्रितों क ो आवेदन किए हुए 15 वर्ष से भी अधिक का समय हो गया है, लेकिन अभी तक नौकरी नहीं मिली है। संघ ने सरकार से आश्रितों को जल्द नौकरी देने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News