सुंदरनगर में मजदूरों का लाखों का वेतन लेकर भागी कंपनी, कामगारों ने घेरे अधिकारी

Friday, May 18, 2018 - 11:20 AM (IST)

सुंदरनगर(अंसारी) : सुंदरनगर उपमंडल में मजदूरों का लाखों का वेतन लेकर कंपनी भाग गई है। वीरवार को कंपनी के स्टोर में सामान कब्जे में लेने आए अधिकारियों को वेतन के भुगतान को लेकर कामगारों ने घेर लिया और नारेबाजी की। अधिकारियों ने पूरा भुगतान करने का इकरारनामा कर मामले को शांत किया है। कंपनी ने आउटसोर्स किया काम अधूरा छोड़ कर करीब आठ माह पहले ही काम समेट लिया।

समय पर काम पूरा नहीं करने पर नोटिस दिए
बता दें कि बद्दी की हाईटेक पावर कंपनी ने करीब साढ़े सात करोड़ की लागत पर राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड से विभिन्न काम आउटसोर्स किए है। कंपनी के समय पर काम पूरा नहीं करने पर नोटिस दिए है। फरवरी 2018  को राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड ने करार को रद्द कर बैंक गांरटी के रूप में जमा 63,86100 रूपये कंपनी के जब्त कर लिए। कीमती विद्युत उपकरण में ट्रांसफार्मर व मीटर आदी को जब्त किए है। कंपनी ने 8 माह से काम छोड़ कर प किराया, न कार्यरत ठेकेदारों, कर्मचारी और इंजीनियरों के वेतन भी नहीं दिया।

स्टोर में पड़े तमाम विद्युत उपकरण काबू में लिए
विद्युत परिषद लिमिटेड के दिशा निर्देश पर विभाग में स्थानीय अधिशासी अभियंता ईं. विकास शर्मा व सहायक अभियंता चंद्रमणि की टीम महादेव स्थित स्टोर में पहुंचे। उन्होंने स्टोर में पड़े तमाम विद्युत उपकरण काबू में लिए। जिन्हे ट्रकों पर लादते देख हाईटेक कंपनी के कर्मचारियों ने तिलक राज के नेतृत्व में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और वेतन के भुगतान की मांग की। पुलिस व अधिशासी अभियंता विकास शर्मा ने विद्युत परिषद लिमिटेड के उच्च अधिकारियों को तुरंत मामले से अवगत करवाया और आगामी आदेश के अनुसार महादेव स्टोर के 1.68 हजार बतौर भाड़े 3 लाख इंजीनियरिंग और कर्मचारियों की मजदूरी और 3.30 लाख कंपनी के ठेकेदारों के भुगतान की सहमति दी।

kirti