SDM के आदेश पर कंपनी प्रबंधन ने निजी होटल को बनाया आइसोलेशन वार्ड, 17 कर्मचारी किए शिफ्ट

Sunday, May 16, 2021 - 11:55 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): क्षेत्र के निजी उद्योग में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। निजी कंपनी में कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद एसडीएम विवेक महाजन ने कंपनी प्रबंधन को कर्मचारियों के रहने के लिए आइसोलेशन सैंटर बनाने और उनके स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था को लेकर आदेश जारी किए हैं। इसके बाद कंपनी प्रबंधन ने 12 घंटे के अंदर कर्मचारियों के रहने के लिए निजी होटल को आइसोलेशन वार्ड बनाकर 17 कर्मचारियों को वहां पर शिफ्ट कर दिया है, साथ ही साई अस्पताल के डॉक्टर उनकी स्वास्थ्य जांच भी करेंगे।

65 कर्मचारी आए थे पॉजिटिव

बता दें कि धौलाकुआं टाटा कांसुमर्स प्रोडक्ट्स प्राइवेट कंपनी में एक साथ 65 कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बताया जा रहा है कि उसके बाद कर्मचारी अपने किराए के कमरे में रह रहे थे। जहां न उन्हें खाने की सुविधा थी और न ही उनके स्वास्थ्य की जांच हो रही थी। इसकी सूचना एसडीएम को मिली तो उन्होंने तुरंत कंपनी प्रबंधन को आदेश दिए कि 24 घंटे के अंदर कर्मचारियों के लिए आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था करें, साथ ही स्वास्थ्य जांच के लिए डॉक्टर की व्यवस्था भी करें अन्यथा कंपनी प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष को भी लिखा पत्र

एसडीएम विवेक महाजन ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष को भी पत्र लिखा है कि पांवटा साहिब में कार्यरत निजी उद्योग यह सुनिश्चित करें कि कर्मचारियों के पॉजिटिव आने पर उन्हें आइसोलेशन सैंटर में रखने की व्यवस्था करें, जहां पर उनकी सही से देखभाल हो सके। उन्होंने बताया कि कई निजी उद्योगों में काम कर रहे कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। कई कर्मचारी किराए के कमरे में रह रहे हैं, जहां पर उनको खाने की सुविधा नहीं मिल रही है, साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच भी नहीं हो रही है। अगर कोई कंपनी नियमों का पालन नहीं करेगी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Content Writer

Vijay