लोगों से करोड़ों रुपए ऐंठ कर कम्पनी गायब, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Sunday, May 21, 2017 - 01:54 AM (IST)

बी.बी.एन.: नालागढ़ में लोगों को ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर आर.डी. व एफ.डी. करने वाली कम्पनी करोड़ों रुपए ऐंठ कर गायब हो गई है। पुलिस ने उक्त कम्पनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सतपाल सिंह पुत्र गुरचरण सिंह निवासी गांव सगेवाल, तहसील नालागढ़ ने शिकायत में बताया है कि एक कम्पनी ने न्यू नालागढ़ में बैंक के पास अपना कार्यालय खोला है, जिसमें काफी लोगों को ज्यादा ब्याज देने के लिए गुमराह किया गया और आर.डी. व एफ.डी. के प्लान दिए गए थे। 

कंपनी के इंचार्ज ने झांसे में लिए लोग
कम्पनी के इंचार्ज कश्मीर, अमन व विशाल ने लोगों के घर-घर जाकर व दुकानों पर कम्पनी का प्रचार किया कि हम लोकल लोग हैं तथा इस कम्पनी में पैसे लगाओ और हम पैसों की जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने इस दौरान लोगों को कम्पनी के एम.डी. प्रवीण, अमर सिंह व अनिल से मिलवाया। उन्होंने भी आश्वासन दिया कि जमा पैसे की समय पर अदायगी की जाएगी और कुछ लोगों को चैक भी दिए गए थे, जिनमें कम्पनी के एम.डी. के हस्ताक्षर हैं। इन सभी चीजों को देखते हुए हमने पैसे जमा करवाने शुरू किए। जब आर.डी. व एफ.डी. के खातों की समयावधि पूरी होने पर बैंक में चैक लगाए तो वे बाऊंस हो गए और हमें पैसे नहीं मिले।

कम्पनी के कार्यालय में ताला, फोन नंबर भी बंद
जब वे कम्पनी के कार्यालय में गए तो वहां पर ताला लगा पाया गया। कम्पनी के मालिक व प्रतिनिधि के जो फोन नम्बर दिए गए थे, वे सारे बंद हो गए हैं। उन्होंने कम्पनी के एम.डी. व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इस मामले की जांच उपनिरीक्षक धर्मपाल सिंह कर रहे हैं। एस.पी. बद्दी बशेर सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस ने कम्पनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।