बैंकिंग शाखा चलाने वाली कंपनी करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर फरार

Thursday, Mar 11, 2021 - 11:14 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): उपमंडल पांवटा साहिब में एक बैंकिंग शाखा चलाने वाली कंपनी करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करके फरार हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार अनुदीप कुमार पुत्र मदन सिंह निवासी गांव खाबड़ा डा. बिरला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी मुलाकात प्राइड निधि लिमिटेड कंपनी पांवटा साहिब में सीमा बेगम, रईस खान व शाकीर हुसैन से वर्ष 2019 में हुई थी। वे बद्रीपुर चावला बिल्डिंग पांवटा साहिब में भी बैंकिंग शाखा चला रहे थे। उन्होंने फिक्स डिपॉजिट खाते व और डीडी खाते खोलने की स्कीम बतलाई।

इसके बाद यह प्राइड निधि लिमिटेड कम्पनी में बतौर एजैंट कार्य करने लगा तथा उसने भी कम्पनी में अपने खाते खुलवाए। कम्पनी ने यहां के बहुत से लोगों के फिक्स डिपॉजिट खाते व और डीडी खाते हमारे माध्यम से खुलवाए थे। जब लोगों के खातों की मैच्योरिटी हुई तो उन्होंने पैसा देने में देरी की तथा बाद में कम्पनी ने सभी खाता धारकों को चैक द्वारा पेमैंट करने का आश्वासन दिया।

शिकायतकर्ता ने बताया कि खाते मैच्योर होने के लगभग 6 महीने बाद कम्पनी ने लोगों को चैक दिए। जब सभी लोगों ने खाते से पैसे निकालने के लिए बैंक में चैक लगाए तो सभी चैक बाऊंस हो गए क्योंकि किसी भी खाते में कोई पैसा नहीं था, जिसके बाद सभी खाताधारक प्राइड निधि लिमिटेड की ब्रांच ऑफिस पांवटा साहिब गए तो ऑफिस बंद पाया गया। जब प्राइड निधि लिमिटेड कम्पनी के मालिक सीमा बेगम, रईस खान व शाकीर हुसैन को इनके पैसे देने बारे फोन किया गया तो उन्होंने पैसा देने से साफ इंकार कर दिया। इन लोगों ने हमारे व पब्लिक के पैसे का गबन कर कम्पनी को बंद करके लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं।

बताया जा रहा है कि इस कंपनी ने जिले में कई जगह पर बैंकिंग शाखाएं चलाई हुई हैं जिससे यह धोखाधड़ी का मामला करोड़ों रुपए तक पहुंच सकता है। पुलिस ने शिकायत मिलते ही धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि एक कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Content Writer

Vijay