हिमाचल में गौ मांस की तस्करी का भंडाफोड़, महिला सहित 3 गिरफ्तार (Video)

Sunday, Oct 28, 2018 - 07:59 PM (IST)

बद्दी (आदित्य): हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला के अंतर्गत आते बरोटीवाला के पास कुल्हाड़ीवाला में बरोटीवाला पुलिस ने 41 किलो बीफ के मीट समेत एक बंगाली दंपति व एक अन्य युवक को गिरफ्त में लिया है। मिली जानकारी के अनुसार कुल्हाड़ीवाला में कुषाल गोयल नामक व्यक्ति अपने घर से कुल्हाड़ीवाला की तरफ आ रहा था कि रास्ते में उसने देखा कि एक युवक कुल्हाड़ीवाला में लगी प्रवासी लोगों की झुग्गियां, जिसमें ज्यादातर बंगाली लोग रह रहे थे, उनमें लिफाफे में बंद कोई मीट बेच रहा था।

पूछताछ करने पर मौके से भागा युवक
जब उन्होंने शक के आधार पूछा कि तुम यह किस चीज का मीट बेच रहे हो तो वह घबराकर वहां से भाग गया। इस दौरान वहां रह रहे लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इसका नाम रवि है व यह परिवार सहित कुल्हाड़ीवाला में रह रहा है। देखते ही देखते वहां कुछ लेाग एकत्रित हो गए व उन्हें शक हुआ कि यह बीफ का मीट है। यह सभी लोग उसके घर पहुंचे तो कमरे में उसकी पत्नी व एक अन्य युवक आलमगीर मौजूद था। यही नहीं, कमरे में लिफाफों में बंद बीफ का और भी मीट बरामद हुआ।

कमरे से 41 किलो 400 ग्राम मीट बरामद
लोगों ने इसकी सूचना बरोटीवाला पुलिस को दी व डी.एस.पी. खजाना राम व एस.एच.ओ. बरोटीवाला बहादुर सिंह मौके पर पहुंचे व वहां पड़े लगभग 41 किलो 400 ग्राम कच्चे मीट के लिफाफे अपने कब्जे में लिए। मौके पर ही उन्होंने पशु चिकित्सक बरोटीवाला डाक्टर शंकर को बुलाया व यह जानने की कोशिश की कि आखिर यह मीट किस जानवार का है। डाक्टर शंकर ने पुलिस को बताया कि यह मीट किसी बड़े जानवर का है व हो सकता है यह बीफ भी हो।

जुन्गा लैब में भेजे सैंपल
डी.एस.पी. खजाना राम ने बताया कि उन्हेांने बरामद मीट को कब्जे में ले लिया है व इसके सैंपल जुन्गा स्थित लैब में भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्त में लिया है, जिनमें मौके से भागे राजू व उसकी पत्नि व एक अन्य युवक आलमगीर निवासी शाहजादपुर वैस्ट बंगाल को गिरफ्त में लिया है। उन्होंंने कहा कि फोरैंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह मीट किसी जानवर का है जबकि प्राथमिक जांच में यह बीफ का ही मीट लग रहा है।

Vijay