संसारपुर टैरेस-पौंग डैम सड़क पर 2 गाड़ियों में भीषण टक्कर, 3 की मौत-7 घायल

Friday, May 03, 2019 - 10:11 PM (IST)

संसारपुर टैरेस (अरविंद): थाना देहरा के अंतर्गत संसारपुर टैरेस चौकी के अधीन संसारपुर टैरेस-पौंग डैम सड़क पर 11 नंबर पुली के पास शुक्रवार शाम 2 गाड़ियों की आमने-सामने टक्कर होने से दोनों गाडिय़ों में सवार 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए। 5 गंभीर घायलों को लुधियाना व पी.जी.आई. चंडीगढ़ के अस्पतालों में रैफर किया गया है। जानकारी के अनुसार पौंग बांध से आ रही बी.बी.एम.बी. कर्मचारियों की सरकारी गाड़ी व संसारपुर टैरेस से पौंग बांध की तरफ  जा रही करेटा गाड़ी में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि पौंग बांध की तरफ जा रही गाड़ी भी उलटी दिशा में घूम गई और दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए।

हादसे में इनकी हुई मौत

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को तुरंत बी.बी.एम.बी. अस्पताल पहुंचाया, जहां पर 3 को मृत घोषित कर दिया गया जबकि अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया। मृतकों में सोमा वर्मा (55) पत्नी सुभाष वर्मा निवासी ओयल गगरेट, प्रेम सिंह पुत्र मंगल सिंह निवासी चकमाधो सिंहपुर ड्राइवर बी.बी.एम.बी. तलवाड़ा और पंकज शुक्ला (32) जे.ई. बी.बी.एम.बी. तलवाड़ा रोहतक हरियाणा शामिल हैं। डी.एस.पी. देहरा एल.एम. शर्मा ने बताया कि 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 को रैफर किया गया है और 2 को मामूली चोटें आई हैं। वहीं चीफ  इंजीनियर ब्यास डैम आर.एस. राठौर के अस्पताल पहुंचने पर लोगों ने उनके खिलाफ  रोष प्रकट किया और कहा कि 4 बजे के करीब दुर्घटना होने के बावजूद चीफ  इंजीनियर 6.30 पर अस्पताल पहुंचे।

बी.बी.एम.बी. अस्पताल में बेहतर उपचार न मिलने पर भड़के लोग

बी.बी.एम.बी. अस्पताल तलवाड़ा की लचर व्यवस्था के कारण घायलों को अच्छी तरह से उपचार न मिलने के कारण लोगों का गुस्सा भड़क उठा तथा बी.बी.एम.बी. कर्मचारियों ने अस्पताल प्रशासन को जमकर कोसा। लोगों ने अस्पताल के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की है। लोगों ने आरोप लगाया कि सही उपचार न मिलने के कारण बी.बी.एम.बी. के कर्मचारी की तलवाड़ा अस्पताल में मौत हो गई।

घायल कर्मचारी को डेढ़ घंटे तक नहीं मिला उपचार

आरोप है कि बी.बी.एम.बी. की लचर व्यवस्था के कारण कर्मचारी को लगभग डेढ़ घंटा अस्पताल में कोई उपचार नहीं मिला, जिससे कर्मचारी की मौत हो गई। वहीं विधानसभा क्षेत्र दसूहा के विधायक मिक्की डोगरा ने बी.बी.एम.बी. अस्पताल का दौरा कर लोगों की मांग पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि वह डाक्टरों की पूरी टीम की तैनाती अस्पताल में करेंगे।

हादसे में ये हुए घायल

हादसे में घायल हुए लोगों में साहिल गुलेरिया पुत्र राजिंद्र कुमार निवासी लुधियाना और ए.एस.डी.ओ. मनीष यादव पुत्र सुरेंद्र कुमार यादव बी.बी.एम.बी. कर्मचारी शामिल हैं। वहीं रैफर किए गए घायलों में राजिंद्र कुमार पुत्र कृष्ण दत्त निवासी लुधियाना, गुरजिंद्र कौर पत्नी राजिंद्र कुमार निवासी लुधियाना, प्रिया गुलेरिया पत्नी पंकज निवासी गगरेट, एस.डी.ओ. रजनीश पुत्र दिलीप कुमार बी.बी.एम.बी. तलवाड़ा और अभय सिंह क्लर्क बी.बी.एम.बी. शामिल हैं।

Vijay