राजधानी में ठंड का प्रकोप जारी, मौत के आगोश में समाई एक और जिंदगी

Wednesday, Jan 18, 2017 - 06:51 PM (IST)

शिमला: राजधानी की प्रचंड ठंड ने एक बुजुर्ग की जान ले ली। व्यक्ति का शव स्थानीय बस अड्डे के पास पूर्णमल धर्मशाला की गैलरी में पड़ा मिला। मृतक की पहचान वृद्ध प्रताप सिंह (60) के रूप में हुई है। मृतक व्यक्ति जिला चम्बा के तीसा का रहने वाला बताया गया है। सूचना के अनुसार उक्त व्यक्ति शिमला शहर में मजदूरी का काम करता था। पुलिस को मंगलवार प्रात: करीब 6 बजे बस स्टैंड के समीप एक व्यक्ति की लाश पड़ी होने की सूचना मिली जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया।

प्रारंभिक जांच में जताई जा रही यह आशंका  
उक्त व्यक्ति ने पूर्णमल धर्मशाला के आसपास ही अपना ठिकाना बना रखा था और रात के समय यहीं पर ही रहता था। प्रारंभिक जांच में आशंका जताई जा रही है कि बीती रात उसने शराब का अधिक सेवन कर लिया और इसके चलते सीढिय़ों पर गिर गया तथा सुबह तक वहीं पड़ा रहा, जिस कारण ठंड लगने से उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस का कहना है कि मौत के सही कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा।

लोगों ने पहचानने से किया इंकार 
 पुलिस के अनुसार तीसा में मृतक केपरिचितों से भी संपर्क साधने के प्रयास किए गए लेकिन संपर्क में आए लोगों ने उसे पहचानने से मना कर दिया, ऐसे में शव को आई.जी.एम.सी. में रखा गया है। जिला पुलिस अधीक्षक डी.डब्लयू. नेगी ने स्थानीय बस स्टैंड के समीप एक व्यक्ति का शव मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है। बता दें कि बीते दिन राजधानी में 2 पर्यटकों की मौत हो गई थी।

शिमला में अब तक 10 मौतें
शिमला जिला में हिमपात से बढ़ी ठंड के चलते करीब 10 व्यक्ति  मौत के आगोश में चले गए। बीते दिनों राजधानी के साथ लगते चायली गांव शडोग में पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की मौत दम घुटने के चलते हो गई। ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई अंगीठी ने ही मजदूरों के प्राण लील लिए। इसके साथ ही रोहड़ू के अंतर्गत अणु में एक नेपाली व पशुपालन निदेशालय का वरिष्ठ अधीक्षक कमरे में मृत मिला। इन दोनों मामलों में मौत का कारण ठंड लगना माना जा रहा है। इसी तरह सिरमौर निवासी 45 वर्षीय एक व्यक्ति की लाश ओल्ड बस स्टैंड में मिली। बुधवार को चम्बा निवासी प्रताप सिंह का शव स्थानीय बस अड्डे के समीप पड़ा मिला।