Co-Operative बैंक में 1 करोड़ का घोटाला, बैंक के पूर्व अध्यक्ष ने किया खुलासा

Monday, Sep 25, 2017 - 10:27 AM (IST)

शिमला: प्रदेश को-आप्रेटिव बैंक में घोटाले पर घोटाले सामने आ रहे हैं। बीते दिनों भी जहां पेपर लीक होने का मामला सामने आया था, वहीं अब एक और नया घोटाला सामने आया है। शिमला के ननखड़ी क्षेत्र के खोलीघाट ब्रांच में लगभग एक करोड़ रुपए के घोटाले का मामला उजागर हुआ है। इस मामले का खुलासा राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष शेर सिंह चौहान ने करते हुए बताया कि ब्रांच के मैनेजर ने बैंक में डिपोजटरों के पैसे निकाले हैं। 


ब्रांच मैनेजर ने अपनी पावर का गलत इस्तेमाल कर वेतन सैक्शन किया
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ब्रांच मैनेजर ने अपनी पावर का गलत इस्तेमाल कर ज्यादा वेतन सैक्शन किया। यही नहीं पैसा सैक्शन करने में हैड आफिस के कुछ अधिकारी की भी मिलीभगत हो सकती है क्योंकि इतना पैसा मिलीभगत के बिना सैक्शन होना असंभव है। उन्होंने कहा इस घोटाले को उजागर हुए लगभग एक माह का समय हो गया है लेकिन बैंक प्रबंधन ने आज तक इस बारे कोई कार्रवाई नहीं की। यह घोटाला शाखा की इंस्पैक्शन के दौरान सामने आया है और इसकी सूचना मुख्य कार्यालय में भी दी गई और रिपोर्ट भी भेजी गई परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई। 


इस मामले की कड़ी जांच की जाएगी
इस विषय में बैंक के एम.डी. गोपाल शर्मा ने बताया कि हां इस तरह का मामला जैसे ही उनके ध्यान में आया है उक्त अधिकारी को तुरंत सस्पैंड कर दिया है और इसे उस ब्रांच से ट्रांसफर कर दिया गया है। इसका हैड क्वार्टर शिमला न रखते हुए इसे बिलासपुर भेज दिया गया है ताकि यह जांच को किसी तरह प्रभावित नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि इस मामले की कड़ी जांच की जाएगी और यदि इस मामले में उक्त अधिकारी दोषी पाया जाएगा तो इस अधिकारी की सेवाएं तक समाप्त की जा सकती हैं।