CM वीरभद्र ने एक साथ किए 21 योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

Wednesday, May 17, 2017 - 01:30 AM (IST)

अर्की: मंगलवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अर्की में 60 करोड़ रुपए की 21 योजनाओं के एक ही जगह पर लोकार्पण व शिलान्यास किए। यह क्षेत्र के लिए दूसरा अवसर था जब एक ही स्थान पर 21 योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास हुए। इससे पूर्व 5 मई को जयनगर में मुख्यमंत्री द्वारा 19 योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए गए थे। स्थानीय चौगान में एक ही स्थान पर 21 योजनाओं की उद्घाटन व शिलान्यास की पट्टिकाएं दीवार में लगाई गई थीं। बाद में इन पट्टिकाओं को इनके मूल स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

इन योजनाओं के किए उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने अर्की अस्पताल में 8.50 करोड़ रुपए की लागत से बने अस्पताल भवन व कर्मचारियों के लिए 76 लाख रुपए की लागत से बने आवासीय क्वार्टरों, 3.15 करोड़ रुपए की लागत से बने आई.टी.आई. भवन, अर्की में ही 55 लाख रुपए की लागत से बने राजस्व भवन, 45 लाख रुपए की लागत से बने आयुर्वैदिक भवन भूमति, 22 लाख की लागत से पिपलुघाट में बने स्वास्थ्य उपकेन्द्र भवन, 23 लाख रुपए की लागत से बने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सूरजपुर के भवन, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घनागुघाट के भवन, अर्की में आयुर्वेद भवन, 50 लाख रुपए की लागत से बनी लुटरू महादेव सड़क, 159.77 रुपए की लागत से बनी घनागुघाट-कुन्नी छीबर-सीमु सड़क, 70 लाख रुपए की लागत से बने बाड़ीधार-चुड़ावाली लिंक रोड, 38 लाख रुपए की लागत से बनी लहलाना पेयजल योजना, 30 लाख से बनी चाखड़-बुघार सिंचाई योजना व नगर में युवा कांग्रेस कार्यालय व विकास समिति कार्यालय का उद्घाटन किया।

ये शिलान्यास किए
मुख्यमंत्री ने 225.24 लाख रुपए की लागत से बनने वाले बैहली-मोहल लिंक रोड, 139.00 लाख रुपए की लागत से बनने वाले कंधर-सम्तयाड़ी-पडयार सड़क पर स्पेन पुल, 35 लाख रुपए की लागत से बनने वाले लिंक रोड डोड, 20 लाख रुपए की लागत से बनने वाले लिंक रोड गाहर, 78 लाख रुपए की लागत से बनने वाले लिंक रोड मांजु-मानण, 449.33 रुपए लाख की लागत से होने वाले घागर-मांजु स्कूल मार्ग के मैटलिंग कार्य, ग्राम पंचायत घनागु के ध्यानपुर में 30 लाख रुपए की लागत बनने वाले मल्टीपर्पज मैदान, अर्की में 77 लाख रुपए की लागत से बनने वाल सब ट्रेजरी कार्यालय भवन, ग्राम पंचायत पलोग में 26 लाख रुपए की लागत से बनने वाली नाणु-मैहथी पेयजल योजना, 62 लाख रुपए की लागत से बनने वाली धार रू डाल संवद्र्धन पेयजल योजना व 7 लाख रुपए की लागत से मांगल पेयजल योजना के नवीनीकरण का शिलान्यास।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
इस अवसर पर महिला आयोग की अध्यक्ष जैनब चंदेल, संजय अवस्थी, प्रकाश करड़, डा. अमर चंद पाल, संजय ठाकुर, सतीश कश्यप, रमेश ठाकुर, राजेंद्र ठाकुर, सावित्री गुप्ता, राजेंद्र रावत, कमलेश कुमार, नीलम रघुवंशी, सुनीता गर्ग, निर्मला देवी, कांशी राम शर्मा, कुलदीप सूद, अनिल गुप्ता, अनुज गुप्ता, मदन लाल गर्ग, कृष्ण लाल वर्मा, डी.सी. सोलन राकेश कंवर, एस.डी.एम. एल.आर. वर्मा, डी.एस.पी. नरवीर राठौर, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ए.के. सोनी, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता जे.एस. चौहान व डी.एफ. ओ. आर.एस. जसवाल आदि सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।